September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

बेटे के इलाज के लिए पिता बन गया औरत!

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

दिल को छू लेने वाली यह खबर चीन के शहर बीजिंग की है। अपने पांच साल के बच्चे के इलाज के लिए पिता दोंग दजुन दिन-रात मेहनत करता है। उसका बेटा कैंसर की एक दुर्लभ बीमारी से पीडि़त है जिसके लिए उसे ढेर सारे पैसे की आवश्यकता है।

दोंग दजुन को अपने बेटे की बीमारी का पता पिछले साल सितंबर में लगा। बेटे के इलाज के लिए दोंग परिवार के साथ शानदोंग से बीजिंग आ गया। अपने बेटे का अच्छी तरह से ख्याल रखने के लिए दोंग दजुन ने अपनी फैक्ट्री की नौकरी छोड़ दी। उधर पत्नी का भी खेती का काम छूट गया था।

दोंग दजुन के बेटे पर बीजिंग के चिल्ड्रेन्स हॉस्पिटल में तीन बार की कीमोथैरेपी में साढ़े 21 लाख रुपए (210,000 युआन) खर्च हो गया है। आगे के आठ राउंड के ट्रीटमेंट के लिए उसने अपने परिवार वाले और दोस्तों से साढ़े 14 लाख रुपए (140,000 युआन) उधार लिए हैं।

कैंसर के इलाज के पैसे जुटाने के लिए दोंग दजुन महिलाओं के वेश में स्टेशन पर फूल बेचने लगा। बीजिंग के अंडरग्राउंड स्टेशन पर दोंग दजुन को विग लगाकर और महिलाओं के कपड़ों में फूल बेचते देखा जा सकता है। दोंग अपने लुक को लेकर जरा भी शर्मिंदगी महसूस नहीं करते। उन्हें अपने बेटे के लिए ये काम करने पर गर्व है।

Related Posts