May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular स्वास्थ्य

फैंटेसी के चक्‍कर में इस तरह सेक्स है खतरनाक 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
हुत सी हॉलीवुड और बॉलीवुड फिल्‍मों में बाथटब या पूल में कपल को रोमांटिक सीन करते हुए जरुर देखा होगा। जिसे देखकर आपके दिमाग में भी बाथटब में सेक्स करने जैसी फैंटसी आती होगी, लेकिन क्या रियल लाइफ में बाथटब सेक्स करना सेफ है? आपको जानकर हैरानी होगी या नीचे आर्टिकल में जो जानकारी हम आपके साथ शेयर करने वाले है।
पानी में लुब्रिकेंट नहीं करता है काम पानी भले ही गीला होता है लेकिन ये लुब्रिकेंट नहीं होता है। बल्कि ये शरीर से न‍िकलने वाले नैचुरल लुब्रिकेंट को भी धोकर प्राइवेट पार्ट को ड्राय कर देता है। इस वजह से पानी में यौन संबंध बनाना आपके ल‍िए असहज हो सकता हैं।
बैक्‍टीरिया के सम्‍पर्क में आने का खतरा पूल और बाथटब में खतरनाक जर्म्स और बैक्टीरिया होते हैं। जब आप ऐसी वॉटर बॉडीज में अपने पार्टनर के साथ इन्टिमेट होते हैं तो इस बात की सम्‍भावनाएं काफी हद तक बढ़ जाती है कि खुले पानी में मौजूद जर्म्स और बैक्टीरिया आपके वजाइना में चले जाएं।
ये काफी दर्दनाक हो सकता है पानी में कुछ सेक्सुअल ऐक्टिविटी जैसे अपने हाथों को एक दूसरे के लिए इस्तेमाल करना सेफ हो सकता है। लेकिन पेनिट्रेशन के समय lubricant की कमी के कारण आपको काफी सावधानी बरतनी चाहिए । इसमें बहुत अधिक दर्द हो सकता है।
यीस्ट इन्फेक्शन का खतरा भी बढ़ सकता है हॉट टब और पूल के पानी में मौजूद क्लोरीन आपके वजाइना के PH के स्तर को बिगाड़ सकता है, इस वजह से यीस्‍ट इंफेक्‍शन होने की सम्‍भावना बढ़ जाती है। आपको किसी भी हाल में पानी के अंदर सेक्स नहीं करना चाहिए क्योंकि ये आपकी सेहत के लिए काफी खतरनाक हो सकता है।
अनचाही प्रेग्‍नेंसी का खतरा पानी में मौजूद केमिकल और काफी ज्यादा गर्म और ठंडे पानी की वजह से कंडोम में छेद हो सकता है या ये पानी में फिसल भी सकता है। जिस वजह से अनचाही प्रेग्नेंसी का खतरा बढ़ जाता है।
UTI का खतरा पूल या हॉट टब में इंटीमेट होने के वजह से आपको इन्फेक्शन का खतरा रहता है। खासकर तब जब आपको अक्सर UTI या यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन होता रहता है तो पूल या बाथटब के पानी में मौजूद जर्म्स सेक्स के दौरान आपके शरीर में प्रवेश कर सकते हैं जिससे आपको खतरनाक इन्फेक्शन हो सकता है।
लुब्रिकेशन में कमी लुब्रिकेशन की कमी के कारण और पानी में नैचुरल लुब्रिकेशन धुलने के कारण सेक्स के दौरान आपके वजाइना पर काफी दबाव पड़ता है, प्यूब्स के ड्राई होने से फ्रिक्शन ज्यादा होता है। ये वजाइना के लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकता है।

Related Posts