July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

पिता ने की अपनी ही 6 साल की बेटी से शादी, वजह जान दाद देंगे हिम्मत की 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
माता-पिता के लिए उनके बच्चे के ही सबकुछ होते हैं। बच्चों की खुशी के लिए वो कुछ भी करने को तैयार हो जाते है। वो अपने बच्चों की ख्वाहिश को पूरी करने के लिए किसी भी परंपरा या रीति-रिवाज को तोड़ने के लिए भी तैयार हो जाते हैं। उन्हें इसकी भी फिकर नहीं होती कि आखिर दुनिया उनके बारे में क्या सोचेगी। ऐसा ही कुछ देखने को मिला चीन में।
चीन के एक पिता ने अपनी 6 साल की बेटी से शादी की। बेटी की इच्छा को पूरा करने के लिए पिता अपनी ही बेटी से शादी को तैयार हो गया। उसे इसकी भी फिकर नहीं थी कि दुनिया वाले उसके बारे में क्या सोचेंगे।
दरअसल 6 साल की शी हेकिंग एक खतरनाक बीमारी नेफ्रोटिक सिंड्रोम  से ग्रसित है। इस बीमारी में इंसान की किडनी काफी मात्रा में प्रोटीन रिलीज करने लग जाती है। जिसकी वजह से शरीर फूलने लगता है। शरीर के फूलने के साथ-साथ इन्फेक्शन का खतरा बढ़ जाता है। शरीर का खून धीरे-धीरे जमने लगता है और इंसान के शरीर में रक्त संचार बाधित हो जाता है, जिसकी वजह से उसकी मौत हो जाती है।वो चंददिनों की मेहमान है, लेकिन शी का सपना था कि उसकी शादी राजकुमारी की तरह हो।
पिता जिंजहां जानते थे कि उनकी बेटी शादी की उम्र तक जिंदा नहीं रह पाएगी। इसलिए बेटी की इस तमन्ना को पूरा करने के लिए पिता ने अपनी बेटी के साथ ही शादी करने का फैसला किया। 6 साल की अपनी ही बेटी से सबके सामने शादी करने वाले इस पिता ने अपनी बेटी का सपना पूरा कर दिया। अस्पताल में ही वेडिंग फंक्शन रखा गया। पूरे अस्पताल को सजाया गया। शी को राजकुमारी की तरह तैयार किया गया। फिर पिता के साथ उसकी शादी करवाई गई। अस्पताल के स्टाफ भी इस अनोखी शादी में शामिल हुए।

Related Posts