May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular सफर

15 से हो गयी 250 वह भी मर्दों के बिना, ऐसी खास है महिलाओं का यह गांव

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

जी हां आपने सही पढ़ा है यह काफी हैरान करने वाला मामला है लेकिन सच है। यह गांव अफ्रीका के घने जंगलों के बीच में स्थित है। यह एक अकेला गांव है जहां पर पुरुषों के आसपास आने और दिखने पर पाबंदी हैं।

आपको बता दें कि इस गांव के लोगों ने ऐसा क्यों किया इसके पीछे भी एक खास कारण है 1990 में इस गांव को 15 ऐसी महिलाओं के रहने के लिए चुना गया, जिनके साथ ब्रिटिश जवानों ने रेप किया था। जिसके कारण ही इस गांव में  रेप, बाल विवाह, घरेलू हिंसा और खतना जैसी तमाम हिंसा झेलनी वाली महिलाओं ने इस गांव में पुरुषों का आना बैन कर दिया है। अफ्रीका में सिंगल-सेक्स कम्युनिटी वाला ये अकेला गांव है।

यह एक छोटा सा गांव है लेकिन यहां पर करीब 250 महिलाएं आपने बच्चों के साथ रहती हैं। इस गांव में महिलाओं ने प्राइमरी स्कूल, कल्चरल सेंटर और सामबुरू नेशनल पार्क देखने आने वाले टूरिस्ट्स के लिए कैंपेन साइट भी चलाया है । जिसके बाद कई देशों से लोग इस गांव को देखने के लिए आते है जिसकी इन महिलाओं ने फीस भी रखी है।

जिससे ही ये लोग अपना जीवन यापन करते हैं। इस गांव में मर्दों के आने पर प्रतिबंध लगने के बाद भी यहां पर रहने वाली महिलाएं गर्भवती होती है इसके पीछ का राज यह है कि  वे शारीरिक संबंध बनाने के लिए रात में गांव से बाहर चोरी छुपे जाती है और पसंदीदा मर्द के साथ संबंध बनाते हुए गर्भवती हो जाती हैं।

Related Posts