September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular सफर

गोवा जा रहें हैं मस्ती के लिए लेकिन इन भूतों से सावधान 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

गोवा का नाम सुनते ही आपके मन में सिर्फ मस्ती, बीच, पब, शराब और वहां की हसीं वादियों की तस्वीरें सामने आ जाती हैं। लेकिन इस गोवा में खूबसूरत नजारों के बीच गोवा में कुछ ऐसी भी जगहें हैं, जहां कोई चाह कर तो बिलकुल भी नहीं जाना चाहेगा। क्योंकि इन हसीं नजारों के पीछे छिपे हैं कुछ भूतिया राज और डरावने किस्से।

आज हम आपको गोवा की कुछ ऐसी जगहों से रू-ब-रू करा रहे हैं, जिनके बारे में ये कहा जाता है कि इन जगहों पर भूत-प्रेतों का साया है।

थ्री किंग चर्च : चर्च का नाम सुनते ही एक ऐसे स्थान का ख्याल आता हैं, जहां ईश्वर का वास होता है और इंसान अपनी सलामती के लिए प्रार्थना करता है। लेकिन गोवा का यह चर्च इस मामले में थोड़ा अलग है। लोगों का कहना है कि यहां उन्होंने किसी अदृश्य शक्ति को महसूस किया है। ऐसा लगता है किसी ने उन्हें छुआ हो पर ये अदृश्य शक्ति कभी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाती है। ऐसा माना जाता है कि ये उन तीन पुर्तगाली राजाओं की आत्मा है, जो अकेले शासन करना चाहते थे और लालच में आ कर एक-दूसरे को मार बैठे।

बैठकहाल : अकसर कहा जाता है कि रात के समय शैतानी ताकतें अपने सबाब पर होती हैं लेकिन धावली और बोरी का Baytakhol रोड एक ऐसी जगह है, जहां शैतानी रूहों का कहर दिन के उजाले में भी बदस्तूर जारी रहता है। इस रास्ते से गुजरे कुछ लोगों का कहना है कि उन्होंने दोपहर के समय भी यहां कुछ डरावनी घटनाओं को महसूस किया है, जैसे एक औरत का सफेद साड़ी में गाड़ी के सामने आ जाना और डरावनी सी हंसी के साथ एक ओर भाग जाना।
इसके अलावा एक अन्य लड़की की कहानी भी लोगों को यहां आने से रोकती है, जिसकी रोने की आवाज सुन कर ड्राइवर गाड़ी से अपना नियंत्रण खो बैठता है।

एनएच -17 : मुंबई-गोवा से गुजरने वाले लोगों का कहना है कि इस रोड से गुजरते समय कभी अपने साथ मांस नहीं ले कर जाए। एक प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि एक बार वो NH-17 से अपनी बीवी के साथ ड्राइव करता हुआ जा रहा था। उनके साथ खाने-पीने के सामान के अलावा कुछ नॉनवेज फूड भी था।

अचानक उनकी कार की लाइट ऑन-ऑफ होने लगी और गाड़ी से उसका नियंत्रण खोने लगा। जैसे ही कार रुकी वो उसे देखने के लिए कार से नीचे उतर आये। इतने में ही कहीं से काला धुंआ आ कर कार में भर गया और गाड़ी के दरवाजे बंद हो गए।

कार में एक उथल-पुथल सी मच गई, जब उसकी वाइफ कार देखने गई तो सारा खाना खत्म हो चुका था और सामान इधर-उधर बिखरा हुआ था। पर सबसे डरावनी बात यह थी कि उसकी पत्नी के गले पर नाखूनों के तेज निशान थे, जिनमें से खून बाहर आ रहा था।

डी’मेलोस हाउस : जमीन-जायदाद को ले कर भाइयों में लड़ाई होना तो बहुत आम है। पर कई बार ये लड़ाई एक हिंसक रूप ले लेती है। इसी लड़ाई का गवाह रही है Santemol का D’Mello’s House। कहानियों के अनुसार जायदाद के लिए व्यक्ति ने अपने ही भाई का खून कर दिया था। पर उसके भाई की आत्मा इस घर को छोड़ने के लिए तैयार ही नहीं थी और इसी घर में रुक गई।

आस-पास रहने वाले लोगों का कहना है कि इस घर के अंदर से कांच टूटने की आवाज आती है और खिड़कियां भी अपने आप हिलती रहती है। इस घर की भयावहता को देखते हुए कोई भी इस घर को खरीदना नहीं चाहता।

Related Posts