September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

यहां महिलाएं नहीं पहन सकती तंग कपड़े, नहीं तो लगेंगे जुर्माना

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

न की कमी से जूझ रहे खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने नए कर और जुर्माने लगाए हैं। इसमें दाढ़ी कटवाने वाले पुरुषों पर सौ डॉलर (करीब 6703 रुपए) तथा अधिक तंग वस्त्र पहनने वाली महिलाओं पर 25 डॉलर (करीब 1675 रुपए) का जुर्माना शामिल है।

एक शोध में यह जानकारी सामने आई है। आईएचएस इंक ने स्थानीय समाचारों के आधार पर इस शोध को जारी किया है। शोध के अनुसार, वित्तीय स्थिति लगातार खराब होने के कारण आईएस अपने प्रभाव वाले क्षेत्रों में कर और जुर्माने बढ़ाता जा रहा है। कुछ मामलों में नए टैक्स की शुरुआत भी कर रहा है।

आईएचएस के वरिष्ठ विश्लेषक लुडोविको कार्लिनो ने कहा, पिछले छह महीनों में इस आतंकी संगठन ने तेल राजस्व के नुकसान और सिमटती सीमा की भरपाई जनता से करने की योजना बनाई है। उसने अतिरिक्त राजस्व हासिल करने के लिए नए कर और जुर्माने लगाने शुरू किए हैं। गत सितंबर से पूरे खलीफा इलाके में टैक्स में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

आईएस ने जो नए जुर्माने लगाए हैं, उनके अनुसार, दाढ़ी कटवाने पर सौ डॉलर, दाढ़ी हल्की करवाने के लिए 50 डॉलर आतंकी संगठन को देने होंगे। पारंपरिक वस्त्र सही ढंग से न पहनने वाले पुरुषों पर पांच डॉलर जुर्माना लगाया गया है।

इसके अलावा आंखों से परदा हटाने पर 10 डॉलर या एक ग्राम सोना (24 कैरेट) का जुर्माना तय किया गया है। यही नहीं, चेक प्वाइंट पार करने वाले ट्रकों को 600 से 700 डॉलर तक देने होंगे, जबकि पिछली गर्मियों में यह राशि 300 डॉलर थी।

Related Posts