July 6, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

प्रेगनेंसी के डर से इस माँ ने उठाया इतना बड़ा कदम जान कांप उठेंगे 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :  

इंग्लैंड के मैनचेस्टर में एक 23 साल की लड़की ने अपने बर्थडे के अगले दिन ही सुसाइड कर ली। एलिन स्कॉट नाम की इस लड़की को डर था कि वो अपने 3 साल के बेटे की कस्टडी खो देगी। एलिन को दोबारा प्रेगनेंट होने का डर भी सता रहा था।
23 साल की एलिन ईवेंट मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहीं थीं। अपनी एक दोस्त से मिलने के लिए वो मैनचेस्टर गई थीं। जिस दिन वो अपनी दोस्त से मिलने वाली थीं उसी दिन उन्होंने होटल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उससे एक दिन पहले ही उन्होंने अपना जन्मदिन सेलीब्रेट किया था।
प्रोफेशनल जिंदगी अच्छी होने के बावजूद वो अपनी पर्सनल लाइफ के कारण काफी तनाव में थीं। पति से उनका तलाक हो गया था और अपने बेटे की कस्टडी के लिए वो कोर्ट में केस लड़ रहीं थीं। एलिन ने अपने बेटे की कस्टडी जीतने के लिए कोर्ट में लंबी लड़ाई लड़ी और उन्हें कस्टडी मिल भी गई।
लेकिन इसके बावजूद एलिन तनाव में रहने लगीं। उन्हें बार-बार ये डर सताने लगा कि वो अपने बेटे की कस्टडी खो देंगी। एलिन एक दूसरे लड़के के साथ रिलेशनशिप में थीं और जल्द ही उससे शादी भी करने वाली थीं। लेकिन इस शादी से भी वो खुश नहीं थीं। एनजाइटी और डिप्रेशन उनपर हावी हो गया था।
करने वाली थीं जल्द शादी लेकिन इसके बावजूद एलिन तनाव में रहने लगीं। उन्हें बार-बार ये डर सताने लगा कि वो अपने बेटे की कस्टडी खो देंगी। एलिन एक दूसरे लड़के के साथ रिलेशनशिप में थीं और जल्द ही उससे शादी भी करने वाली थीं। लेकिन इस शादी से भी वो खुश नहीं थीं। एनजाइटी और डिप्रेशन उनपर हावी हो गया था।

बेटे की कस्टडी के अलावा एलिन इस बात से भी डरी हुईं थीं कि वो कहीं दोबारा तो प्रेगनेंट नहीं हैं। इन दोनों बातों ने एलिन को डिप्रेशन में डाल दिया था।

Related Posts