July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

तोते के प्यार में कटवा लिए अपने कान, अब नाक की बारी

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

56 वर्षीय टेड रिचर्ड का तोतों के प्रति प्यार देखकर आप दांतो तले उंगलियां दबा लेंगे। अपने पालतू तोतों से उनको इस कदर लगाव हो गया कि अब वो उनके जैसे ही दिखने के लिए मेहनत करने लग गए है। उनकी तोतें जैसे दिखने की इच्छा ने सारी हदें पार कर दी है।

टेड को तोतों से बेहद लगाव है। इनके पास खुद के पांच पालतू तोतें हैं जिनके साथ ही वो अपना सारा समय बिताते है। उनका इन सबके प्रति प्यार एक जुनून बन गया है। तोते जैसे दिखने के लिए उन्होने अपने कान कटवा लिए है। यही नहीं टेड ने अपने चेहरे और आंखो के पास ऐसे टैटू बनवाएं है जिससे वो पूरे के पूरे तोते जैसे लग सके।

उन्होंने कुल 110 टैटू अपने शरीर पर बनवा रखे हैं। उनके कदम यहीं पर थमे नहीं हैं। अब वो एक ऐसे एकस्पर्ट सर्जन को ढूंढ रहे है जो उनकी नाक का आकार चोंच जैसी कर सके। ये सब कर के वो बहुत खुश है। उनका कहना है कि उनका ये मॉडिफिकेशन उनके पालतू तोतों के लिए है जिनको वो अपने बच्चों जैसा मानते हैं।

टेड का कान कटवाने का ये ऑप्रेशन काफी रिस्की था। उनका ये कदम उनकी जान तक ले सकता था। छह घंटे चला ये ऑप्रेशन बहुत ही सेंसिटिव था और इसमें कई तरह के इंफेक्शन होने का भी खतरा था। डॉक्टर्स खुद उनके इस कदम को सुनकर हैरान थे। उनको विश्वास नहीं हो रहा था कि कोई ऐसा जोखिम भरा कदम भी उठा सकता है।

इसके साथ ही डाक्टर्स इस बात से भी हैरान थे की ऐसा करने करने के लिए कोई सर्जन तैयार कैसे हो गया। बता दें कि ब्रिटिश काल में सजा के तौर पर इंसानों के कान काट दिए जाते थे।

Related Posts