July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

दूर से ही मिलिए अनीता से क्योंकि सिर्फ 2 मिनट में 12 लोगों को उठा फेंक सकती है

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

गर आप भी मानते हैं कि महिलाएं बड़ी नाजुक और कमजोर होती हैं तो आपको एकबार जरूर अनीता फ्लोरसीज़क  से मिल लेना चाहिए। यह संभवतः दुनिया की सबसे मजबूत महिला है। उसने दो मिनट में अधिकांश लोगों को उठाकर फेंक दिया और गिनीज बुक ऑफ द वर्ल्ड रिकॉर्ड जीता। वह कुल 12 लोगों तक पहुंची. वे पोलिश महिला एथलीट और strongwoman हैं।

अनीता फ्लोरसीज़क ने अपने करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में पॉवरलिफ्टर के रूप में की थी। उसने कई बार पोलिश चैंपियनशिप जीती, और 2000 में यूरोपीय चैंपियन बनी। पहले पोलिश एथलीट के रूप में उसने पावरलिफ्टिंग में 500 किग्रा के अवरोध को तोड़ दिया है। जब उसे राष्ट्रीय टीम में निलंबित कर दिया गया था (बाद में निलंबन निराधार साबित हो गया था और अदालत द्वारा उसे खारिज कर दिया गया था), उसने भारोत्तोलन का प्रशिक्षण शुरू किया, जूनियर में पोलिश चैंपियन और सीनियर में चैंपियन बन गई.

2002 के बाद से वह उपकरण के लिए विशिष्ट प्रशिक्षण शुरू कर दिया है दिग्गज और strongwoman प्रतियोगिता. केवल एक साल बाद उसने जाम्बिया में और 2004 में वर्ल्ड स्ट्रॉन्गेस्ट वुमन जीता – आयरलैंड में यूरोप की सबसे मजबूत महिला।

बाद में वह 2003, 2005, 2006 और 2008 में विश्व चैंपियन / विश्व की सबसे मजबूत महिला थीं। इसका मतलब है कि उन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, इतिहास की किसी भी अन्य महिला से अधिक प्रतियोगिता जीती है।

Related Posts