May 17, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

डिप्रेशन से बचाने अपने बच्चों को इन चीजों से कोसों दूर रखेंगी कटरीना

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
टरीना मानती हैं कि इन दिनों हम सभी सोशल मीडिया में कैद हो गये हैं। हम रियल लाइफ में जीने से पहले इस बारे में ज्यादा सोचने लगे हैं कि हमारी तस्वीरें कैसी आएँगी और हम उस वीडियो में कैसे लगेंगे।

कटरीना कहती हैं कि कुछ दिनों पहले की बात है। मैं फराह से बोल रही थी कि जब फराह की शादी हुई थी तो हम सभी ने क्या जम कर मस्ती की थी. क्या कुछ नहीं किया था।  नाचे थे। खाना पीना। पूरी रात मस्ती।  लेकिन अचानक ऐसा क्या हो गया है कि वहीं लोग हैं।  लेकिन वह वार्मथ नजर नहीं आती। ऐसा लगता ही नहीं कि एक दूसरे से कब से नहीं मिले हैं। लगता है कि सोशल मीडिया पर तो हर दिन ही मिल लेते हैं तो फराह ने भी हामी भरी कि अब हम लोग अधिक कॉन्शियस हो गये हैं। उस वक़्त कोई फोन या कैमरा वगरेह नहीं होता था। पता था कि जो भी मस्ती की है, वो दोस्तों के बीच ही रहेगी। अब तो डांस फ्लोर पर उतरने से पहले लगता है कि अरे, बाल ठीक है कि नहीं। अरे कुछ गलत फोटो या गलत वीडियो बाहर न चला जाये, ट्रोलिंग होने लगेगी। इसलिए वह मजा खत्म हो चुका है।

कटरीना कहती हैं कि कुछ साल पहले तक हम लोग कैसे भी निकल जाते थे, एक दो फोटोग्राफर होते थे। उनको मना कर दो तो मान भी जाते थे कि आज मूड नहीं है। अब कोई नहीं मानता. अब मूड खराब है, फिर भी सोशल मीडिया पर यही जायेगा कि आज बिना मेकअप के ऐसे नजर आयीं कटरीना। इस चक्कर में तो कई बार बाहर जाने का प्रोग्राम बना कर कैंसल कर देती हूं। कटरीना कहती हैं कि पूरा खेल लाइक्स का हो गया है. जो कम लाइक्स वाले हैं उनको लगता है कि अरे मैं तो खराब हूं. इसलिए लाइक्स नहीं मिले. सामने वाले को कितना मिला।

कटरीना कहती हैं कि जब उनके बच्चे होंगे तो वह पहला काम यही करेंगी कि अपने बच्चों को सोशल मीडिया से दूर रखेंगी। उन्हें आर्ट, क्राफ्ट, पर्यावरण और पढ़ाई की हैबिट लग्वायेंगी, ताकि जो जिंदगी के रियल एक्सपीरियंस हैं। वह सीखने की कोशिश करें. कटरीना कहती हैं कि सच यही है कि हम एक्टर्स को भी सोशल मीडिया की बहुत जरूरत नहीं है। चूंकि किसी किरदार की तैयारी के लिए उन्हें एक्टिंग वर्कशॉप करनी होती हैं, न कि सोशल मीडिया पर उन्हें ज्ञान मिल जायेगा। सोशल मीडिया का कम और सही इस्तेमाल अपने बच्चों को सिखाना जरूरी है।

Related Posts