October 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

यूपी में जहरीली शराब का कहर: बलि चढ़े 12, कई की हालत नाजुक

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

त्तरप्रदेश में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों की हालत खराब है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। यह घटना जिले के रामनगर थानाक्षेत्र के रानीगंज की है। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने देशी शराब के ठेके से शराब लेकर पी थी। लेकिन ठेकेवाले ने उन्हें मिलावटी शराब दे दी। शराब पीने के बाद अचानक इन लोगों को दिखना बंद हो गया और इनमें से 12 की मंगलवार सुबह तक जान चली गई। इस दर्दनाक घटना से कई घरों में तो लाशों को कंधा देने वाला भी कोई नहीं बचा।

अभी भी लगभग एक दर्जन लोगों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। जहरीली शराब से हुई अब तक 12 मौतों में चार एक ही परिवार के थे। इलाके के तीन भाई रमेश गौतम, मुकेश, सोनू के साथ उनके पिता छोटेलाल की मौत इस घटना में हो गई। रमेश की पत्नी रामावती ने बताया कि घर में लाशें उठाने वाला भी कोई नहीं बचा। इसके अलावा मुन्ना यादव, अकोहरा निवासी राजेश उमरी, महार और अमराई गांव सहित हरसोई गांव के विनय प्रताप सिंह की भी जान चली गई। लोगों का आरोप है कि दानवीर सिंह के ठेके से नकली शराब बनाकर बेची जाती थी।

12 लोगों की मौत के बाद पूरे यूपी में कोहराम मच गया है। पुलिस ने मौके पर पहुंत कर जांच शुरू कर दी है। इस भयानक घटना ने सरकार पर भी सवालियां निशान खड़े कर दिए है।

Related Posts