July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

16 जून इस मैदान में भारत-पाकिस्तान की लड़ाई दुनिया के लिए सबसे रोमांचक 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टिम्स : 

विश्व कप  के दाबेदार इंडिया को इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया को विश्व कप टूनामेंट में लगभग सभी टीमों से चुनौती मिलेगी, लेकिन टीम के सबसे खास मैच इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ होने हैं। लेकिन खेल प्रेमियों को सबसे ज्यादा इंतजार  मानचेस्टर में होने वाले भारत-पाकिस्तान के मुकाबले का है। गुरुवार से टूर्नामेंट के प्रमुख मैच शुरू होने जा रहे हैं।

मानचेस्टर के ओल्ड ट्रेफोर्ड मैदान में इस बार टीम इंडिया को कम से कम दो मैच खेलने हैं सेमीफाइनल में पहुंचने पर उसे यहां तीसरा मैच भी खेलना पड़ सकता है। टीम का पहले 16 जून का पाकिस्तान और उसके बाद 27 जून को वेस्टिंडीज के खिलाफ यहां मैच होना है। अगर टीम इंडिया प्वाइंट टेबल में पहले या चौथे स्थान पर रहती है तो उसे इसी मैदान पर पहला सेमीफाइनल भी खेलना होगा। इस मैदान पर अभी तक भारत ने कुल 8 मैच खेले हैं जिनमें से तीन में ही उसे जीत हासिल हुई है।

पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को होने वाले मैच को लेकर माना जा रहा है कि पाकिस्तान टीम इंडिया को कड़ी टक्कर देगा. हालांकि हाल ही में पाकिस्तान ने इंग्लैंड में 0-4 से पांच वनडे मैचों की सीरीज गवाई है, टीम फिर सेमीफाइनल में पहुंचने की तगड़ी दावेदार मानी जा रही है. दो साल पहले ही पाकिस्तान ने टीम इंडिया को फाइनल में मात देकर चैंपियन्स ट्रॉफी पर कब्जा किया था. लेकिन इस बार उसके लिए जीत बहुत ही ज्यादा मुश्किल होगी.

Related Posts