July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

सबसे महंगा तलाक के इतिहास में नाम लिखवाने वाली 1,00,000 करोड़ रुपये करेगी दान 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

मेजन के फाउंडर जेफ़ बेजोस और मेकेंजी बेजोस जल्द ही आधिकारिक तौर पर तलाकशुदा हो जाएंगे। जेफ बेजोस और मैकेंजी बेजोस का तलाक दुनिया के महंगा तलाक कहा जा रहा है. इस तलाक के बाद जेफ बेजोस ने मैकेंजी बेजोस को 2.4 लाख करोड़ रुपये की दौलत मिलेगी। मैकेंजी ने वॉरेन बफेट और बिल गेट्स की संस्था गिविंग प्लेज क्लब को आधी दौलत दान देने की शपथ ली है।

मैकेंजी ने दुनिया के सबसे रईस लोगों की सदस्यता वाले गिविंग प्लेज क्लब को जॉइन करने का फैसला किया है। इस चैरिटेबल संस्थान की स्थापना 2010 में वॉरेन बफेट और बिल गेट्स ने की थी. चीन, स्विट्जरलैंड, यूएई और ब्रिटेन से शामिल होने वाले 19 नए सदस्यों में अमेरिकन मैकेंजी बेजोस का नाम भी शामिल है।

मैकेंजी बेजोस ने गिविंग प्लेज को इस बारे में पत्र भी लिखा है. इसमें उन्होंने लिखा कि इसकी प्रेरणा उनको एनी डिलार्ड की किताब द राइटिंग लाइफ बढ़कर मिली। मैकेंजी बेजोस के इस कदम की तारीफ उनके पूर्व पति जेफ बेजोस ने भी की है।

मैकेंजी ने मंगलवार को चैरिटेबल क्लब को जॉइन करने की घोषणा करते हुए एक पत्र में लिखा, ‘जिंदगी में मुझे जो भी एसेट्स मिले हैं, उसके अलावा मेरे पास बांटने के लिए काफी पैसा है।

Related Posts