July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

कोहली के ‘टीम इंडिया’ से नाराज मीडिया ने किया प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

विराट कोहली के नेतृत्वधीन टीम इंडिया मीडिया से दूरी बनाकर रखती है। कई बार टीम  मीडिया का मन मुटाव जग जाहिर है। सोमवार को तो इस मसले पर तब विवाद हो गया, जब टीम इंडिया ने प्रस्तावित कार्यक्रम के बावजूद अपने खिलाड़ी को प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं भेजा। टीम इंडिया की ओर से दो ऐसे खिलाड़ी भेजे गए, जो इसके सदस्य ही नहीं हैं. इससे नाराज मीडिया ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस का ही बहिष्कार कर दिया।

आईसीसी विश्व कप 2019 के दौरान प्रोटोकॉल के मुताबिक आईसीसी टीम दिन का कार्यक्रम मीडिया को मुहैया कराती है।  इसमें टीम के प्रैक्टिस और मीडिया के साथ बात करने के वक्त की जानकारी होती है। भारतीय क्रिकेट टीम 24 मई को विश्व कप खेलने पहुंची थी। तब से सिर्फ एक बार भारत के खिलाड़ी ने मीडिया से बात की है। बांग्लादेश के खिलाफ वार्म अप मैच में शतक बनाने के बाद केएल राहुल ने मीडिया से बात की थी। तब से अब तक टीम के 4 प्रैक्टिस सेशन हो चुके हैं, लेकिन किसी खिलाड़ी या कोचिंग स्टाफ ने मीडिया से बात नहीं की है।

सोमवार को खबर दी गई कि भारतीय टीम का कोई खिलाड़ी मीडिया से बात करेगा। लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस के शुरू होने से ठीक पहले बताया गया कि दीपक चाहर और आवेश खान मीडिया से बात करेंगे। ये दोनों गेंदबाज नेट प्रैक्टिस कराने के लिए भारतीय टीम के साथ हैं।

भारतीय मीडिया इस बात से बेहद नाराज हुई कि विश्व कप टीम का कोई खिलाड़ी उनसे बात करने नहीं आया। इसके बाद सभी पत्रकारों ने खिलाड़ियों से बात करने की बजाय प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार कर दिया।

Related Posts