June 30, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular स्वास्थ्य

आंखों को बनाया खूबसूरत, अब ‘निकालनी पड़ेगीं’

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
हाथों-पैरों पर टैटू गुदवाने का चलन तो काफी पुराना है लेकिन आजकल लोग इससे कई आगे बढ़ गए हैं। अब लोग सिर्फ अपने पर नहीं, बल्कि मुंह के भीतर और आंखों तक में टैटू गुदवा रहे हैं। शुरू में लोग शौक में ऐसा कर तो ले रहे हैं लेकिन बाद में उन्हें पछताना पड़ रहा है। एक कनाडाई मॉडल को तो इस टैटू ने अंधा बनाते-बनाते छोड़ा।
कनाडा की रहने वाली कैट गलिंगर 24 साल की हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी आंखों में टैटू गुदवाया। इस टैटू से उनकी आंखों के सफेद हिस्से को बैंगनी कर दिया। टैटू बनने के बाद तो उन्हें आंखें काफी अच्छी लग रही थीं लेकिन कुछ दिन बाद ही उन्हें तकलीफ होने लगी। डॉक्टर ने बोला, निकालनी पड़ेंगी आंखें तकलीफ इतनी बढ़ चुकी थी इंक आंखों से बाहर आने लगी।
उनकी आंखों से बार-बार पानी निकलने लगा और बैंगनी रंग उनकी आंखों से बहने लगा। उन्होंने अपनी परेशानी डॉक्टर को दिखाई तो मालूम चला की आंखें खराब हो चुकी हैं और इन्हें निकालना पड़ सकता है। लोगों के साथ शेयर की अपनी कहानी टैटू आर्टिस्ट ने टैटू बनवाते वक्त कुछ गड़बड़ी कर दी थी जिसके कारण उनक आंखों का ये हाल हुआ। बाकि लोग इस परेशानी से न गुजरें, इसलिए कैट ने फेसबुक पर अपनी कहानी लोगों के साथ शेयर की। उन्होंने लोगों को चेताया कि ऐसा करना कितना भारी पड़ सकता है।
फिर भी नहीं हारी उम्मीद कैट का इलाज चल रहा है लेकिन उन्हें एक आंख से दिखना बंद हो गया है। इसके बावजूद कैट ने हिम्मत नहीं हारी है और उन्हें उम्मीद है कि उनकी आंखें एक दिन ठीक हो जाएंगी।

Related Posts