May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

इस चक्कर में फिर फंसे बिग बी

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

दिल्ली बार काउन्सिल ने अमिताभ बच्चन, एक मसाला कंपनी, यू टयूब और मीडिया हाउस को लीगल नोटिस भेज कर जवाब मांगा हैl वकीलों का आरोप है कि बिग बी ने वकालत की वेशभूषा पहन कर एक विज्ञापन किया है और इसे दिखाने से वकीली पेशे की गरिमा को ठेस पहुंचती है।

बता दें कि अमिताभ बच्चन एक मसाले के एड में वकीलों का ड्रेस (काला कोट सहित) पहनकर कैदी और पुलिसवाले के साथ पाव-भाजी खाते हैं और इस विज्ञापन में मसाला ब्रांड की बात की गई है। दिल्ली बार काउन्सिल के चेयरमैन के सी मित्तल के मुताबिक नोटिस में भेजे गए सभी सम्बंधित पक्षों से कहा गया है कि वो एक अंडरटेकिंग दें कि भविष्य में ऐसे किसी विज्ञापन में वकालती पेशे से जुड़े पहनावे को नहीं दिखाया जाएगा। 10 दिन के भीतर इस नोटिस का जवाब मांगा गया है।

एड को लेकर अमिताभ बच्चन के साथ कोई पहली बार विवाद नहीं हुआ है। इसी साल जुलाई में एक जूलरी ब्रांड के लिए अपनी बेटी श्वेता नंदा संग किया गया अमिताभ बच्चन का विज्ञापन, कड़े विरोध के चलते वापस ले लिया गया था और ब्रांड ने इसके लिए माफ़ी भी मांगी थी। एड में अमिताभ बच्चन और उनकी बेटी श्वेता बैंक में अपने पेंशन खाते में आए अतिरिक्त धन को अपने पास रखना नहीं चाहते हैं और इसी उद्देश्य से वह अपनी बेटी के साथ एक बैंक की शाखा में उस अतिरिक्त धन को वापस करने जाते हैं। इस प्रक्रिया में बैंक कर्मचारियों के साथ उनके संवाद को थोड़े कड़वे ढंग से दिखाया गया। कर्मचारी संगठन ने कहा कि इससे ग्राहकों में उनकी कार्यप्रणाली के प्रति अविश्वास पैदा होगा। इस कड़ी प्रतिक्रिया को देखते हुए ब्रांड ने बाद में इस विज्ञापन को हटा लिया ।

अमिताभ बच्चन से पहले ऐश्वर्या राय बच्चन भी इसी ब्रांड के एक विज्ञापन को लेकर विवादों में फंसी थीं। ऐश्वर्या की एक तस्वीर जो इस ब्रांड विज्ञापन के लिए इस्तेमाल की गई थी, उसे लेकर रंगभेद का मसला खड़ा हो गया था। फिर इस जूलरी ब्रांड ने तस्वीर को सुधार कर दोबारा जारी किया था।

Related Posts