July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

मूछ बनी इस पाकिस्तानी के लिए मुसीबत, ‘लड़कियों का ध्यान भटकाने के जुर्म में नौकरी से निकला 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

रफेक्ट मूछ’ होने के कारण पाकिस्तान में एक टीचर को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा। हसीब अली चिश्ती नाम के ये शख्स बच्चों को ड्रामा सिखाते हैं। इन्हें इनके स्कूल ने ये कह कर निकाल दिया क्योंकि ये कुछ ज्यादा ही स्मार्ट हैं। सुनने में ये वाक्या अजीब है क्योंकि हर जगह यही सिखाया जाता है कि वर्कप्लेस पर हमेशा स्मार्ट बनकर जाना चाहिए। हसीब भी इस बात में यकीन रखते होंगे लेकिन उन्हें क्या मालूम था कि ये उनके लिए मुसीबत बन जाएगी।
हसीब ने फेसबुक पर अपनी कहानी पोस्ट करते हुए पाकिस्तान में लोगों की छोटी मानसिकता पर भी वार किया है। हसीब को ये कह कर निकाला गया है कि उनकी मूछें बच्चों को लिबरल आइडियाज देते हैं और उनकी स्मार्टनेस से लड़कियों का ध्यान भटक सकता है। ‘मैं देख रहा हूं कि स्कूल में ऐसे मामले बढ़ते जा रहे हैं जहां बच्चों को दूसरे सेक्स से बात करने के लिए सजा दी जाती है। ये लोग अपनी रूढ़िवादी मानसिकता में गर्व महसूस करते हैं।’
हसीब ने आगे ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म का फेमस डायलॉग लिखते हुए कहा, ‘मैं ऐसे दिन का इंतजार करता हूं जब स्कूलों के दिमाग से ये चीज निकल जाएगी कि एक लड़का और लड़की कभी दोस्त नहीं हो सकते।’ हसीब ने ये सारी बातें फेसबुक पर लिखीं थीं लेकिन अब उन्होंने अपना पोस्ट हटा दिया है।

Related Posts