May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular स्वास्थ्य

एडवेंचर के शौकीन इस जगह को न करें मिस, वरना पछतायेंगे 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स

क्या आप एडवेंचर के शौकीन हैं और गेम ऑफ थ्रोन्स के लोकेशन्स का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो आपके लिए भारत में ऐसी कई सारी जगहें और इमारतें हैं जो देखने में काफी हद तक गेम ऑफ थ्रोन्स के लोकेशन्स से मिलते -जलते हैं। जहां जाकर आप इसका बखूबी अंदाजा लगा सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में…

GOT का नॉर्थ ऑफ द वॉल और लद्दाख की जंस्कार वैली

गेम ऑफ थ्रोन्स का नॉर्थ ऑफ द वॉल लोकेशन याद है आपको? चारों ओर बर्फ की चादर और जमी हुई झील…बिल्कुल ऐसा हुबहू नज़ारा आप जंस्कार वैली, लद्दाख में देखने को मिलता है। जो टूरिस्ट्स के एडवेंचरस डेस्टिनेशंस में शामिल है।

GOT का किंग्सरोड और उत्तराखंड का जिम कॉर्बेट

सेवन किंगडम्स में किंग्सरोड सबसे बड़ा और शानदार हाइवे है। उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट आकर आपको काफी हद तक ऐसा फील होगा जैसे आप किंग्सरोड के लोकेशन में घूम रहे हैं।

GOT का ड्रैगनस्टोन और जयपुर का मेहरानगढ़ फोर्ट

ड्रैगनस्टोन कैसल, नदी के किनारे बनी बड़ी सी हवेली आपको जयपुर के मेहरानगढ़ किले की याद दिलाएगा। महाराजा मान सिंह द्वारा निर्मित ये जगह आज से नहीं सालों से टूरिस्टों के फेवरेट स्पॉट्स में शामिल है।

GOT का क्वॉर्थ इंपोज़िंग वॉल और उत्तराखंड का फॉरेस्ट रिज़र्व इंस्टीट्यूट

क्वॉर्थ इंपोज़िंग वॉल की झलक देखनी हो तो उत्तराखंड के फॉरेस्ट रिज़र्व इंस्टीट्यूट जाएं। बहुत ही खूबसूरत और शानदार ये इंस्टीट्यूट फिल्म और सीरिज़ शूटिंग के फेवरेट लोकेशन्स में से एक हैं। और तो और ये जगह कैमरामेन और पोज़ देते हुए मॉडल्स से गुलज़ार रहता है। तो आप भी ये मौका बिल्कुल न मिस करें।

GOT का मीरिन और उदयपुर का लेक पैलेस

नदी के बीचो-बीच बना खूबसूरत पैलेस मीरिन देखने में बिल्कुल उदयपुर के लेक पैलेस जैसा नज़र आता है। जहां बॉलीवुड के कई फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। और अब ये लोगों के प्री-वेडिंग शूट का भी हिस्सा बन रहा है।

GOT का रिवरलैंड और मेघालय का उमियम लेक    

द किंगडम ऑफ रिवरलैंड का नज़ारा देखना हो तो मेघालय के उमियन लेक आने का प्लान करें। शांत और खूबसूरत इस झील को देखते हुए कैसे आपका वक्त गुजर जाएगा आपको पता ही नहीं लगेगा।

Related Posts