June 26, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

बिजनेस ठीक नहीं चल रहा है, एक बार ये उपाय आजमाकर देखें

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स ; 

मेहनत का कोई तोड़ नहीं। आप मेहनत करने अपने बिजनेस को शीर्ष तक जरूर पहुंचा सकते हैं लेकिन इसमें आपके भाग्य का साथ होना भी जरूरी है। और भाग्य को आपके अनुकूल बनाने का काम करते हैं ज्योतिषीय उपाय।

व्यापार में वृद्धि के लिए कीजिए ये उपाय व्यापार में वृद्धि के लिए लक्ष्मीनारायण के मंदिर में हर शुक्रवार गुड़ चने का प्रसाद चढ़ाकर इसका वितरण करें। मंदिर में लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने सुगंधित धूप लगाएं और गुलाब के ताजे फूल अर्पित करें। इससे समृद्धि आएगी। व्यापार में स्थायी लाभ पाने के लिए कुत्ते, गाय और कौवों को प्रतिदिन रोटी खिलाना प्रारंभ करें। एक कच्चे सूत को केसर के घोल में भिगोकर रंग दें और फिर इसे अपने कार्य स्थल पर बांध दें। ऐसा करने से व्यापार में सफलता मिलती है। शाम के समय सोएं नहीं। साथ ही झाड़ू भी न लगाएं क्योंकि ऐसा करने से लक्ष्मी रुष्ट हो जाती है।
तुलसी की क्यारी के समीप दीपक जरूर लगाएं शाम के समय अपने पूजा स्थल और तुलसी की क्यारी के समीप दीपक जरूर लगाएं। कार्यक्षेत्र पर जाते वक्त अपने ईष्ट देव का ध्यान करें और कोई सुगंधित इत्र लगाएं, ऐसा करने से व्यापार में सफलता मिलेगी। कपूर और रोली को जलाकर उसकी राख को एक कागज में रख लें और उसे अपनी दुकान या घर के उस स्थान पर रखें, जहां आप अपना धन रखते हैं।

एक नारियल को चमकीले लाल नए कपड़े में लपेटकर घर और व्यापार स्थल के पूजा स्थान या गल्ले में रखें। इसमें रोजाना धूप दिखाने से भी व्यापार में लाभ मिलता है। श्री यंत्र और एकाक्षी नारियल किसी भी माह के शुक्ल पक्ष में किसी भी दिन अपनी दुकान के दरवाजे के बाहर दोनों तरफ थोड़ा सा गेहूं का आटा रख दें। यह कार्य करते समय कोई आपको देखे ना इसका ध्यान रखें। बिजनेस स्थान के पूजा घर में स्फटिक का श्री यंत्र और एकाक्षी नारियल स्थापित करके प्रतिदिन गुलाब की सुगंधित धूप से पूजा करने से व्यापार में सफलता प्राप्त होती है।

व्यापार ठीक से नहीं चल रहा हो तो कांच की शीशी में सरसों का तेल भरें और उसे किसी बहती नदी या तालाब के जल में प्रवाहित कर दें। कारोबार में नुकसान हो रहा हो तो अपने वजन के बराबर कच्चा कोयला लेकर नदी में प्रवाहित करें।

Related Posts