July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular स्वास्थ्य

 शर्तिया इस उपाय से बढ़ेगा यौन क्षमता 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

ज कल भाग दौड़ भरी ज़िन्दगी में तनाव होना आम बात है और तनाव का असर योन क्षमता पर भी पड़ता है। और यौन क्षमता कम होने लगती है जिसके चलते वैवाहिक जीवन में भी तनाव आने लगता है। कई लोग अपनी सेक्स पावर को बढाने के लिए बाजार में बिकने वाले कई प्रकार के प्रोडक्टस का उपयोग करते है जो कई बार हमारे लिए नुकसान दायक साबित होते है इस तरह के प्रोडक्ट की बजाए हमें  अपनी  यौन क्षमता  बढ़ाने के लिए इन योग एवं आसनों का प्रयोग करना करना चाहिए।

पद्मासन –  इस आसन से मांसमेशियां, पेट, मूत्राशय और घुटनों में खिंचाव उत्पन्न होता है, जिससे इनमें मजबूती आती है। इससे न सिर्फ शरीर में उत्तेजना का संचार होता है बल्कि चरमसुख की अवधि भी बढ़ती है।

हलासन –  यह आसन पुरुषों और महिलाओं की यौन ग्रंथियों को मजबूत और सक्रिय बनाता है। इससे यौनांगों में उत्तेजना का संचार होता है जिसके कारण काम की इच्छा जागृत होती है।

बटरफ्लाई आसन – इस आसन को करने से जननांग सुदृढ़ होने के साथ-साथ पेल्विक  और ग्रॉइन  अंगों में लचीलापन आ जाता है। इस आसन से सेक्स के प्रति रूची बढ़ाने के साथ-साथ चरम आंनद का उपभोग भी कर पाते हैं यौन संबंधों के लिए इस आसन को बहुत उपयोगी माना जाता है।

हनुमानासन –  इस आसन को लगातार करने से करने से गुप्तांगों में रक्त संचार अच्छी तरह से होने लगता है। साथ ही नीचे के अंगों की मांसपेशियों में तनाव कम होने के कारण लचीलापन आ जाता है इससे आप अपने जीवन साथी के साथ सेक्स का पूरा मजा ले पाएंगे।

Related Posts