July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

घर की  महिलाएं अक्सर रहती हैं बीमार ? तो जानिए घर में है दोष 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

स्वस्थ नहीं रहती घर की महिलायें तो वास्तु दोष हो सकता है वजह कई बार सुंदरता के नाम पर घर की साज सज्जा में हम वास्तु से जुड़ी बातों को नजर अंदाज कर देते हैं। यही छोटी चीजें बाद में बड़ी परेशानी की वजह बन जाती हैं।

वास्तु से जुड़े सिद्धांतो की अनदेखी करने से अक्सर भारी परेशानी उठानी पड़ सकती है ये कहना है पंडित दीपक पांडे का। उनके अनुसार इस बात का सबसे अधिक प्रभाव घर में रहने वाली महिलाओं पर पड़ता है। ये महिलायें विभिन्न बीमारियों से ग्रसित हो सकती हैं। इसलिए पहला सुख निरोगी काया के सूत्र का ध्यान रखते हुए नीचे लिखी बातों पर गौर करें और यदि आपके घर में ऐसी कोई परेशानी है तो उसे तुरंत दूर करने का प्रयास करें।

इन बातों की करें जांच :

1- कहीं आपके घर में आगे की दीवार टूटी फूटी तो नहीं है, या उसमें कोई  दरार, प्लास्टर उखड़ा हो, ये एक वास्तु दोष है जिसे फौरन ठीक करना आवश्यक है। इसके चलते घर की मालकिन का स्वास्थ्य खराब रहेगा, वह मानसिक अशांति घिरी रहेगी, जिससे घर में सभी अप्रसन्न और उदास रहेंगे।

2- यदि आपके घर का नैर्ऋत्य कोण व दक्षिण नैर्ऋत्य नीचा हो, कमरों के ठीक नीचे अंडग्राउंड पानी का टैंक, कुंआ, बोरवेल या सेप्टिक टैंक होता है तो घर की महिलायें ना सिर्फ बीमार रहती हैं बल्कि उन्हें मृत्यु भय भी रहता है।

3- आपका उत्तर ईशान ऊंचा हो और नैर्ऋत्य तथा वसयब्य नीचे की ओर हो तो घर की स्त्री को अनिद्रा, अज्ञात भय, और लाइलाज बीमारी की समस्या के साथ आकस्मिक मृत्यु की भी आशंका होती है।

4- आपका उत्तर ईशान, पूर्व नैर्ऋत्य, आग्नेय दक्षिण और वायव्य नीचे हो तो घर में जबरदस्त आर्थिक संकट और घर की मालकिन को लंबी बीमारी की समस्या रहती है।

Related Posts