July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

भारत का खौफ : जल्द पाकिस्तान से इस देश में अपना बसेरा समेटने की तैयारी में मसूद अजहर और हाफिज सईद   

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 

भारत का खौफ इस कदर छाया है कि पाकिस्तान छोड़ने को मजबूर हुआ जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) और लश्कर-ए-ताइबा (एलईटी) जैसे संगठन। भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर की गई एयर स्ट्राइक के बाद आतंकियों में खौफ पैदा हो गया है। पाकिस्तान में बैठकर आतंकियों की नस्ल तैयार करने वाले इन आतंकी संगठन अब भारतीय बॉर्डर से अपने बेस को शिफ्ट कर रहे हैं। इन आतंकी संगठनों ने अफगानिस्तान के आतंकी समूहों से हाथ मिला लिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सूत्रों ने बताया है कि मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठन एलईटी और पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड मसूद अजहर के संगठन जैश ने अफगानिस्तान के हक्कानी नेटवर्क और अफगान तालिबान से दोस्ती कर ली है।

सूत्रों ने बताया कि पाक स्थित आतंकी संगठन कांधार और कुनार से जुड़ी अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक अफगानिस्तान में अपने आतंकी बेस को शिफ्ट कर रहे हैं। दरअसल, उनके ऐसा करने के पीछे पाकिस्तान की सरकार का भी दबाव है। इस साल के अंत में पाकिस्तान को टेरर फंडिंग की निगरानी करने वाली संस्था फाइनैंशनल ऐक्शन टास्क फोर्स (FATF) के सामने खुद को ब्लैक लिस्ट होने से बचाना है। ऐसे में दुनिया की नजर में पाकिस्तान के कथित ऐक्शन को दिखाने के लिए आतंकी अपने दहशर्तगर्दों और टेरर कैंपों को अफगान बॉर्डर पर ले जा रहे हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान पहले से ही टेरर फंडिंग के खिलाफ काम करने वाले वैश्विक संठन एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट में शामिल है. इसने पाकिस्तान से मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फंडिंग के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।

Related Posts