June 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

भाई की 400 करोड़ जब्त, मुसीबत में बसपा सुप्रीमो मायावती

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

मायावती के भाई आनंद कुमार के खिलाफ आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई के दौरान उनकी 400 करोड़ रुपये की कीमत की बेनामी सात एकड़ जमीन जब्‍त कर ली है। बताया जा रहा है यह संपत्ति बहुजन समाज पार्टी के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष आनंद कुमार  और उनकी पत्नी के नाम है। ये कमर्शियल प्‍लॉट है। आयकर विभाग ने नोएडा में 28 हजार वर्ग मीटर की जमीन जब्त की है, जिसकी सरकारी कीमत 400 करोड़ है

इनकम टैक्स विभाग के मुताबिक आनंद कुमार ने दिल्ली के व्यवसायी एसके जैन के सहयोग से कई हजार करोड़ की बेनामी संपत्ती जुटाई थी। इस मामले में एसके जैन को बोगस कंपनी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया था। जानकारी के मुताबिक आनंद कुमार ने 2007 से लेकर 2012 के बीच आनंद कुमार की नेटवर्थ 7.5 करोड़ रुपए से बढ़कर 1,316 करोड़ रुपए हो गई। यह वही दौरा था जब मायावती उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री थी।

अब आने वाले दिनों में बसपा के उपाध्यक्ष आनंद कुमार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्योंकि इनकम टैक्स विभाग द्वारा की गई इस कार्रवाई के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी कार्रवाई के तैयारी में हैं। इस मामले में ईडी मनी लांड्रिंग मामले में केस दर्ज किया था।  साथ ही मायावती भी मुश्किलों में घिरती दिख रही है। क्योंकि उनकी विपक्षी इस घटना को इस्तेमाल कर उन्हें घेरेंगे जरूर।  साथ ही आम जनता में भी उनकी छवि धूमिल होती दिख रही है।

Related Posts