July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पाक की गन्दी मंशा : हिंदू लड़कियों को मुस्लिम बनाना है मिशन : पाक मौलवी

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

पाकिस्तान का और एक कला चेहरा दुनिया के सामने आ गया। सिंध प्रांत में एक मौलवी ने हिंदू लड़कियों के धर्मांतरण की बात कबूली है और इस पर बड़ा बयान दिया है। बता दे, यहां हिंदू लड़कियों की किडनैपिंग के बाद उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराकर शादी कराने के लगातार मामले आ रहे हैं। ये काम धरकी शहर की भरचूंदी दरगाह में होता है, जिसका मौलवी यही अब्दुल खालिक मीथा है। उसे प्रधानमंत्री इमरान खान का करीबी माना जाता है। यहां के सामाजिक कार्यकर्ताओं के मुताबिक, बीते नौ सालों में 450 हिंदू लड़कियों का धर्मांतरण इसी दरगाह में कराया गया।

ये मुद्दा बीते दिनों नेशनल असेंबली में भी उठाया गया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। ऐसे में अमेरिका के 10 सांसदों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चिट्ठी लिखी है। ये सांसद चाहते हैं कि ट्रंप इमरान खान से इस मामले पर सीधी बात करें।

मौलवी अब्दुल खालिक मीथा ने कबूला है कि वह हिंदू लड़कियों को मुस्लिम बनाने का मिशन चला रहा है। ये काम वह बहुत पहले से कर रहा है। आगे भी इसे जारी रखेगा. रिपोर्ट के मुताबिक, मीथा ने ये भी दावा किया उसके 9 बच्चे भी इसी मिशन पर काम करेंगे, क्योंकि उनके पुरखों ने भी यही काम किया था।

दूसरी ओर, पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, सिंध प्रांत में ही धर्मांतरण का सबसे बड़ा अड्डा है। पिछले साल अकेले सिंध प्रांत में ही अल्पसंख्यकों (हिंदुओं) के धर्म परिवर्तन के एक हजार से ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं।

Related Posts