July 7, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

शुक्रवार करे यह सरल उपाय, सुख से भर उठेगा जीवन  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शुक्र सबसे चमकीला ग्रह माना जाता हैं। वही शुक्र जीवन में भौतिक सुख सुविधाओं का कारक हैं यह प्रेम का प्रतीक हैं। अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र अशुभ या पीड़ित हैं, तो उसे कई तरह के आर्थिक कष्टों का सामना करना पड़ सकता हैं उसके दांपत्य जीवन में भी सुख का अभाव रहता हैं। लेकिन शुक्रवार के दिन इस छोटे से उपाय से शुक्र की कृपा प्राप्त होगी जिससे वाहन, धन आदि का सुख आपको प्राप्त होगा. तो आइए जानते हैं।

बता दें, कि शुक्रवार को सफेद वस्तुओं का प्रयोग, खरीददारी और दान करने से शुक्र ग्रह की शुभता व्यक्ति को प्राप्त होती हैं। इस दिन दूध, दही, चावल, चीनी, आटा, घी, मिश्री, सफेद कपड़े, खीर आदि का दान बहुत ही शुभ माना जाता हैं वही शुक्र ग्रह से पीड़ित व्यक्ति को ग्रह शंति हेतु सफेद वस्तुओं का और विशेष रूप से चीनी का दान करना चाहिए। चीनी न केवल खाने में बल्कि जीवन में मिठास घोलने के लिए बड़ी काम आती हैं। शुक्र की शुभता के लिए काली चीटिंयों को खाने के लिए चीनी डालें।

सफेद गाय को आटा खिलना चाहिए, सफेद रंग की मिठाईयां और खीर गरीबों में अवश्य बांटे। संभव हो तो शुद्ध घी भात खिलाएं। शुक्रवार के दिन शुक्र के पंसदीदा सफेद रंग के कपड़े पहनने की कोशिश करें या फिर जेब में सफेद रंग का रुमाल रखें।

Related Posts