July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

देश के लिए सोना-चांदी जितने वाली आयेशा के पास नहीं थे थाईलैंड का किराया  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

दिल्ली के मुस्तफाबाद की रहने वाली 17 साल की आयशा ने एशियन कॉन्टीनेंटल रोप स्किपिंग चैंपियनशिप में दो गोल्ड और एक सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम रोशन कर दिया है। आयशा ने 30 सेंकड में 95 जम्प किए। आयशा के शानदार प्रदर्शन को देखकर हर कोई गर्व महसूस कर रहा है।

आयशा दिल्ली के यमुना विहार के सर्वोदय कन्या विद्यालय में 11वीं कक्षा में पढ़ाई करती है। गरीब परिवार की बेटी 17 साल की आयशा पिछले करीब 4 सालों से रोप स्किपिंग की प्रेक्टिस कर रही है और कई बार राष्ट्रीय स्तर पर आयशा ने मेडल जीते हैं। वो एक खेल फेडरेशन से जुड़ी है जहां उसे इस खेल की कोचिंग मिलती है।

थाइलैंड में हो रही प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए जब आयशा को ऑफर मिला तब उसके पास थाइलैंड जान के पैसे नहीं थे। लिहाजा आयशा के पिता ने कर्ज लिया और बेटी को थाइलैंड भेजा जहां उसे कामयाबी के झंडे गाड़े। आयशा के पिता शमीम कपड़ों के कटिंग मास्टर हैं और इसी से पूरे परिवार का गुज़ारा चलता है।

आयशा के पिता शमीम का मानना उनकी बेटी मेहनती है, काबिल है, ये उसने साबित किया है, ऐसे में अब सरकार भी थोड़ी जिम्मेदारी समझे और बेटी को आगे बढ़ाने के लिए कदम उठाए।

Related Posts