June 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

ट्रम्प के बाद इस पीएम ने भी माना मोदी को गुरु, चुनावी बैनर में लिया साथ  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

ससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में भी पीएम मोदी के चुनावी कैंपेन के नारे ‘अबकी बार मोदी सरकार’ की तर्ज पर डॉनल्ड ट्रंप ने अबकी बार ट्रंप सरकार का नारा दिया था। अब एक और पीएम मोदी को भूनाकर चुनावी नैया पार होना चाहते हैं। इजरायल में 17 सितंबर को चुनाव होने हैं। इस दौरान एक चुनावी बैनर सामने आया है, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके समकक्ष प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तस्वीर लगी है। ग्लोबल लीडर्स के साथ तस्वीरों वाले बैनर से बेंजामिन नेतन्याहू अपनी मजबूत विदेश नीति का प्रचार करने की कोशिश में हैं।

इजरायली पत्रकार अमिचाई स्टेन ने रविवार को एक बिल्डिंग के बाहर टंगे बैनर को अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया, जिसमें बेंजामिन नेतन्याहू पीएम मोदी के साथ नजर आ रहे हैं। इसी इमारत पर अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ भी नेतन्याहू की तस्वीरों वाले बैनर लगे हैं।

इजरायल के सबसे लंबे वक्त तक पीएम नेतन्याहू के लिए यह चुनाव मुश्किल माना जा रहा है। बता दें कि पीएम मोदी को वह अपना खास दोस्त कहते रहे हैं। भारत और इजरायल के गहरे आर्थिक, सैन्य और रणनीतिक संबंध हैं, जिनमें बीते कुछ सालों में तेजी से मजबूती आई है।  2019 के आम चुनाव में जीत हासिल करने के बाद बेंजामिन नेतन्याहू दुनिया के पहले ऐसा नेता था, जिन्होंने पीएम मोदी को बधाई दी थी।

बता दे कि नेतन्याहू 9 सितंबर को आम चुनाव से पहले भारत दौरे पर आएंगे। इस दौरान वह पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

Related Posts