May 14, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

सच बताईये क्या आपका हैं इन 6 चीज़ों पर कन्ट्रोल?

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

दुनिया में बहुत सी ऐसी चीज़े होती है, जिनपर हमारा कन्ट्रोल नहीं होता है। जैसे हमारी इच्छाओ पर। वैसे भी इच्छाओ पर किसका कंट्रोल होता है। कई बार हमारे घर में कुछ खाने की चीज़े रखी हुई होती है तो हम यही सोचते है की उन्हें जल्द से जल्द खा जाए। हाँ वैसे नींद पर भी कोई कंट्रोल नहीं होता है, कभी भी आ जाती है। कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें प्यार भी बहुत जल्दी हो जाता है, किसी से भी। ऐसे लोगों का प्यार करने वाली आदत पर कोई Control नहीं होता है। कोई लड़की facebook पर फोटो like कर दे तो ऐसे लोगों को एकतरफ़ा प्यार तभी हो जाता है। आइये देखते हैं कुछ ऐसे काम जिन पर हमारा बिलकुल भी कंट्रोल नहीं होता है –

1. अगर मूंगफली, Lays, kukure सामने हो तो ऐसे खाते हैं जैसे जन्मों से भूखे हों।

2. बारात में अगर सब नाचते हैं तो कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें और कुछ आए या न आए पर नागिन डांस करना ज़रूर आता है। ऐसे लोगों का नागिन डांस पर कोई नियंत्रण नहीं होता है।

3. कुछ लड़कियां ऐसी होती हैं जो copy करने में बहुत तेज़ होती हैं। कोई एक लड़की facebook पर अपने नाम के आगे Angel या Doll लगा ले तो देखा-देखी कई लड़कियां लगा लेती हैं। उनके अपने इस आदत पर control नहीं होता है। वैसे कई लड़के दूसरी लड़कियों से बात करने के लिए भी इस आइडिया का इस्तेमाल करते हैं।

4. लड़के अगर Honey Singh कट हेयर कट लेते हैं तो न चाहते हुए भी कान छिदवा लेते हैं। उन्हें लगता है कि अगर (Perfect Honey Singh) की तरह दिखना है तो कान छिदवाना जरुरी है। इस पर भी कोई control नहीं है।

5. दुकान वाले के पास छुट्टे न हों तो वो दो टॉफी पकड़ा देता है। अब क्या है कि छुट्टे होते हुए भी वो टॉफी पकड़ा देता है। उसको इस आदत पर कोई control नहीं है। उसके हाथ अब अपने आप छुट्टे की तरफ जाने के बजाय टॉफी की तरफ जाते हैं।

6. जिस दिन अच्छे से नहा लेते हैं शैम्पू करके, उस दिन सेल्फी लेकर DP ज़रूर बदली जाती है। इस काम पर हम चाह कर भी Control नहीं कर सकते हैं। भले DP की कोई तारीफ़ करे न करे।

Related Posts