July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular व्यापार

भारत से व्यापार बंद फैसले से खुद-ब-खुद बर्बाद कंगाल पाकिस्तान, सब्जियों के लिए मचा हाहाकार 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

म्मू-कश्मीर से 370 धारा हटाने के फैसले से बौखलाये पाकिस्तान कई ऐसे  चूका है जिससे खुद-ब -खुद बर्बादी   की कगार पर खड़ा हो गया है। वैसे कंगाल पाकिस्तान के पास बर्बादी के लिए बचा ही क्या है ? उसने भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते को तोड़ दिया। लेकिन, उसके इस फैसले से पाकिस्तान में खलबली मच गई है। भारतीय किसानों और व्यापारियों ने पाकिस्तान को अपने सामान निर्यात करने से इनकार कर दिया। साथ ही सरकार ने भी कस्टम ड्यूटी बढ़ाकर 200 फीसदी कर दी है। इसकी वजह से खास्ताहाल पाकिस्तान में टमाटर का भाव 300 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है।

सहयोगी वेबसाइट ज़ीबिज़ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान को सबसे ज्यादा फल-सब्जियां सप्लाई करने वाली आजादपुर मंडी में व्यापारियों ने वहां माल नहीं भेजने का फैसला किया है। व्यापारिक रिश्ते खत्म होने का असर केवल टमाटर की कीमत पर नहीं पड़ा है, बल्कि  वहां आलू, प्याज समेत ज्यादातर हरी सब्जियां महंगी हो गई हैं। अमूमन सब्जियों के दाम दोगुने हो गए हैं।

आर्टिकल 370 हटाने के बाद पाकिस्तान बौखलाहट में कई ऐसे फैसले ले चुका है, जिसकी वजह से उसे बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है. लेकिन, प्रधानमंत्री इमरान खान इतनी जल्द इस फैसले को भी वापस नहीं ले सकते हैं। अपने लिए गए फैसले से वह खुद-ब-खुद बर्बाद हो रहा है।

Related Posts