July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

11 साल से तकलीफ झेल रहे रैना ने खोला राज. कहा- आसान नहीं था सर्जरी का फैसला

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :  

भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना इन दिनों घुटने की चोट से उबर रहे हैं। हाल ही उनके घुटने की सर्जरी हुई है और वे अगले चार से छह सप्ताह के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे। उनके ऑपरेशन की खबर जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।  रैना ने अब अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी सर्जरी के बारे में अपना बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने अपने डॉक्टरों और ट्रेनर्स सहित कई अपने शुभचिंतको को धन्यवाद देते हुए बताया है कि घुटने की दूसरी बार सर्जरी कराने के फैसला उनके लिए कितना कठिन था।

रैना ने अपने बयान में कहा, “मेरी सर्जरी सफल रही और मेरी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है। इसके लिए मैं अपने डॉक्टर्स, परिवारजन, मित्रों और उन सभी को शुक्रिया कहना चाहूंगा जिन्होंने मुझे अच्छी सेहत और स्वास्थ्य में तेजी से सुधार की कामनाएं की थी. यह काफी पुरानी चोट थी। साल 2007 में मैंने घुटने की पहली सर्जरी कराई थी। उसके बाद में मैदान पर वापस आ गया था और अपना 100 प्रतिशत दे रहा था। उस समय डॉक्टर्स और ट्रेनर्स ने मेरी बहुत मदद की।”

उन्होंने कहा, “मैं वापसी के बाद लगातार  असहज महसूस कर रहा था। इस दौरान मेरे ट्रेनर्स ने मेरी मसल्स को मजबूत बनाए रखने में भरपूर मदद की जिससे घुटने पर ज्यादा जोर न पड़े. ईमानदारी से कहूं, दूसरी सर्जरी का फैसला काफी कठिन था। मैं जानता था कि यह मुझे कुछ महीने क्रिकेट से दूर कर देगा जिसके लिए मैं तैयार नहीं था जब तक कि दर्द ज्यादा न बढ़ गया और फिर मैं जानता था कि इससे बाहर निकलने का एक ही उपाय है।

Related Posts