July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पाकिस्तान की कुकर्मों से आसमान भी खफा, अब तक 161 से अधिक मरे, पहले हो गयी पशुओं की कुर्बानी 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

गता है पाकिस्तान की कुकर्मों से भगवान भी नाराज है। इसीलिए आसमान भी आफत बरपा रहा है। भारी बारिश ने एकतरफ जहाँ सैकड़ों लोगों की जान ली वहीं कुर्बानी के लिए रखे पशुओं की जान भी गयी।  पकिस्तान में जुलाई से लेकर अबतक भारी बारिश से संबंधित घटनाओं में कुल 161 लोगों की मौत हो चुकी है और 137 अन्य घायल हो गए हैं। पाकिस्तान आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मीडिया प्रमुख साकिब मुमताज ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को इस बात की जानकारी दी।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि पाकिस्तान के दक्षिण सिंध प्रांत के कराची में बारिश से संबंधित हादसों में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई, और दर्जनों अन्य घायल हो गए. स्थानीय समा टीवी के अनुसार, 192 मिलीमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हुई भारी बारिश के कारण शहर के निचले इलाकों और मुख्य मार्गो में पानी भर गया, जिससे लोग अपने घरों में फंस गए और सड़क और रेल परिवहन बाधित हो गया।

रपट में कहा गया है कि छत गिरने और करंट लगने की घटनाओं की वजह से ज्यादातर जानलेवा हादसे हुए हैं, जिसमें दर्जनों पशुओं की भी मौत हुई हैं, जिन्हें लोगों ने बकरीद पर कुर्बानी के लिए खरीदा था। सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि बारिश से दर्जनों लोग विस्थापित हो गए हैं।

शहर के 35 प्रतिशत हिस्से में बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई। क्योंकि खराब मौसम के कारण लगभग 500 बिजली फीडर बंद कर दिए गए थे. शहर के बिजली प्रदाता, कराची इलेक्ट्रिक ने रविवार को ट्वीट् कर कहा कि उन्होंने करंट लगने की घटनाओं को रोकने के लिए बारिश के पानी में जलमग्न कुछ क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति बंद कर दी।

Related Posts