July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

बोखलाए इमरान खान का नया हथकंडा, इस्लामाबाद छोड़ POK में मनाएंगे स्वतंत्रता दिवस

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

पाकिस्तान किसी भी हाल में कश्मीर की आजादी बर्दास्त नहीं कर प् रहा। हर रोज नयी चाल चल रहा है भारत को परेशां। इसी सिलसिले में अब प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस (14 अगस्त)  को मनाने पर भी नया हतकंडा अपना रहे हैं। अब उन्होंने पाकिस्तान की आजादी पाकिस्तान छोड़ अधिकृत कश्मीर (पीओके) में मानाने का फैसला किया है। इस दौरान पीओके के दौरा करने का फैसला लिया है। दूसरे मंत्री भी उनके साथ रहेंगे।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में दी गई है। इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस ‘आजाद जम्मू एवं कश्मीर’ में मनाएंगे। पाकिस्तान अपने कब्जे वाले कश्मीर को ‘आजाद जम्मू एवं कश्मीर’ कहता है।

इमरान खान पीओके की विधानसभा को संबोधित करंगे। पाकिस्तान के पीएम के आगमन विधानसभा में पाकिस्तान का राष्ट्रीय गान गाया जाएगा साथ ही इमरान खान को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। पाकिस्तान पहले ही यह ऐलान कर चुका है कि भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे में बदलाव के खिलाफ वह इस बार 14 अगस्त को अपना स्वतंत्रता दिवस ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ व भारतीय स्वाधीनता दिवस (15 अगस्त) को ‘काला दिवस’ के रूप में मनाएगा।

Related Posts