July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

यकीन नहीं करेंगे यौन जीवन पर है यह 20 कानून

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
हां हम बात करेंगे कुछ देशों में बने हुए ऐसे कानूनों की, जिन पर शायद आपको भी विश्वास नहीं होगा। ये अजीबो-गरीब कानून तोड़ने वाले को क्या सजा मिलती है, यह भी हम आपको बतायेंगे। इससे आप यह भी अंदाजा लगा सकेंगे कि किस देश में यौन जीवन के प्रति कैसा नजररिया है। और कहां कानून उदार है और कहां नियम बहुत सख्त हैं।
सुहागरात पर सेक्स गैरकानूनी : वॉशिंगटन के करीब एक शहर में किसी भी परिस्थिति में वर्जिन के साथ सेक्स करना गैरकानूनी है। इसमें सुहागरात भी शामिल है।
पहली बार मां की उपस्थिति जरूरी : कोलंबिया के काली में महिलाओं को शादी के बाद पहली बार अपने पति के साथ यौन संबंध अपनी माँ की उपस्थिति में बनाने पड़ते हैं। ऐसा नहीं करने पर परिजन दूल्हे के विरुद्ध केस दर्ज कर सकते हैं।
घूम-घूम कर वर्जिनिटी भंग करना : अमेरिका के वेस्टर्न पैसेफिक ओशिएन में स्थित गुआम में पुरुषों का पूर्णकालिक काम है कि वे पूरे राज्य में घूमें और वर्जिन युवतियों का कौमार्य भंग करें। उन्हें कानून की छूट मिलती है।
मोटरसाईकिल पर सेक्स :  लंदन में पार्क मोटरसाइकिल पर सेक्स करने की इजाजत नहीं है। इसे कानूनी अपराध की श्रेणी में रखा गया है। ऐसा करने पर जेल हो सकती है।
मैथुन पर सिर कलम : इंडोनेशिया में हस्तमैथुन करते पाए जाने पर सिर कलम करने का सजा का प्रावधान है।
डॉक्टर के लिये कड़ा कानून : बहरीन में पुरूष डॉक्टरों के लिए मेडिकल जांच के दौरान महिलाओं के जनन अंगों को देखना लीगल है, लेकिन वो जनन अंगों को सीधे नहीं देख सकता। उसे जनन अंगों के प्रतिबिंब आइने में देखना होता है।
जानवर के साथ यौन संबंध : लेबनान में अगर कोई पुरुष किसी नर जानवर के साथ सेक्स करता पकड़ा जाए, तो उसे मौत की सजा हो सकती है। लेकिन अगर मादा जानवर हो, तो फिर कोई सजा नहीं मिलेगी।
शादी के बाद जबरन सेक्स गैरकानूनी : भारत में शादी के बाद अगर पत्नी की इच्छा के विपरीत जबरन सेक्स करते हैं तो वह कानून के ख‍िलाफ है।
जानवरों के साथ सेक्स : वाशिंगटन में जानवरों के साथ सेक्स को मान्यता प्राप्त है, लेकिन इसके लिए जानवर का वजन 40 पाउंड से अधिक होना चाहिए।
एक साथ माँ और बेटी के साथ सेक्स : जुर्म बोलीविया के सांताक्रुज में कोई बी आदमी एक साथ माँ और बेटी के साथ सेक्स नहीं कर सकता है। ये कानूनी तैर पर गलत है, लेकिन अलग-अलग करने पर कोई सजा नहीं।
सूर्यास्त के बाद सेक्स नहीं : मोन्टाना के बोजमैन में सूर्यास्त के बाद घर में सभी तरह की यौन गतिविधियों पर प्रतिबंध है।
बिना कंडोम सेक्स कानूनी अपराध : नेवादा में सरकारी कानून के मुताबिक पत्नी के अलावा अगर किसी अन्य के साथ बिना कंडोम के यौन संबंध बनाये तो वह कानूनन अपराध है। रौ
शनी में यौन संबंध बनाना कानूनन जुर्म : वर्जीनिया में लाइट ऑन करके यौन संबंध बनाना कानूनन अपराध है इसके लिये सजा का प्रावधान है।
ओरल सेक्स गैरकानूनी : एरीज़ोना सहित 18 देशों में ओरल सेक्स गैरकानूनी है। इसके लिए कानूनी सजा का प्रावधान है।
सजा में भेड़ का मांस खाने की सजा : मिडिल ईस्ट देशों में एक इस्लामिक कानून के मुताबिक अगर कोई भेड़ के साथ सेक्स करता है, तो उसे सजा के तौर पर भेड़ का मांस खाना पड़ता है।
कपड़े उतारना गैरकानूनी : ओहियो के ऑक्सफ़ोर्ड प्रांत में किसी औरत का किसी पुरुष के सामने या उसकी तस्वीर के आगे कपड़े उतारना गैर कानूनी है।
सेक्स टॉयज रखना गैर कानूनी : अमेरिका के एरिजोना प्रांत में एक घर में सेक्स टॉयज रखना गैर कानूनी है। ऐसा करने पर सजा का प्रावधान है।
नेपाल में सेक्स टॉयज लीगल : नेपाल में सेक्स टॉयज लीगल है। राजधानी काठमांडू में सेक्स टॉय की दुकान खुलाआम चलता है। यहां खुलेआम महिला और पुरुष एडल्ट फिल्में देख सकते हैं।

Related Posts