June 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

आतंकी भाई की मौत के गम में कश्मीर को लेकर आग उगल गए पाक क्रिकेटर अफरीदी 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स 

पूरी दुनिया को अब पाकिस्तान की जमीनी सच्चाई का पता चल गया है। खासकर जम्मू कश्मीर को लेकर बोखलाए पाकिस्तान कुछ भी बोले वह कितना बड़ा झूट होगा यह अब किसी को बताने की जरुरत नहीं। खैर इस मामले में पाक पीएम इमरान खान या वहां की नेताओं की बोखलाहट तो समझ आती है लेकिन वहां के कुछ नेताओं के बाद अब पूर्व क्रिकेटर ने जहर उगला है।  

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने ट्वीट कर कश्मीर मसले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही अपने प्रधानमंत्री इमरान खान की तरह झूठा राग अलापते हुए जम्मू कश्मीर में अन्याय होने की बात कही है। 

शाहिद अफरीदी ने पहले ट्वीट में लिखा है, ‘कश्मीर में जारी हिंसा और क्रूरता को रोकने के लिए हमें यूएन से और अधिक कदम उठाने की उम्मीद है। पीएम नरेंद्र मोदी की इस बर्बरता भरे कदम के पक्ष में ज्यादातर भारतीय नहीं हैं, इस वक्त उन्हें स्थाई शांति कायम करने के लिए आगे आना चाहिए। कश्मीर में जारी अमानवीयता को तत्काल रोकना चाहिए।’

अगले ट्वीट में शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को टैग करते हुए कहा है, ‘अन्याय और अत्याचार को कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। हमें कश्मीर में जल्द से जल्द समाधान की उम्मीद है। कश्मीर में शांति बहाली के लिए आपकी कोशिशों की तहे दिल से तारीफ करता हूं। ‘

अब आपको बता दे कि अफरीदी दिल में लगे इस आग की वजह उनका भाई है। शाहिद अफ़रीदी के रिश्ते में लगने वाला भाई आतंकवादी रह चुका था। साल 2003 में अफरीदी का यही भाई कश्मीर के अनंतनाग में मारा गया था। सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ ने 12 सितंबर 2003 को कहा था कि शाकिब नाम के एक आतंकी को अनंतनाग में मार गिराया गया है। उस वक्त बीएसएफ के इंस्पेक्टर जनरल विजय रमन ने इस बात की पुष्टि की थी कि वह पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का भाई है।   

Related Posts