July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

सूली में टांगने से इन कैदियों की अजीब डिमांड्स चौंका देगा

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

ई देशों में मौत की सजा पाने वाले कैदियों से आखिरी ख्वाहिश पूछे जाने का नियम है। मुमकिन होने पर जेल अथॉरिटी द्वारा उनकी आखिरी ख्वाहिश पूरी भी की जाती है। इनमें खाने से लेकर किसी खास से शख्स से मिलने तक कुछ भी हो सकता है। लेकिन कई बार ऐसी अजीबोगरीब ख्वाहिशें भी जाहिर की गई, जो चौंकाने वाली थी। यहां हम कैदियों की ऐसी ही अजीबोगरीब आखिरी ख्वाहिशों के बारे में बता रहे हैं।

1. धनंजय चटर्जी – भारत में रेप और हत्या के मामले में मौत की सजा पाने वाले धनंजय चैटर्जी ने मरने से पहले जेल के डॉक्टर बासुदेब मुखर्जी का पैर छूने की इच्छा जताई थी। बताया जाता है कि सजा मिलने के एक रात पहले धनंजय के साथी कैदियों ने उसके लिए गाने गाए थे, ताकि वो थोड़ा रिलेक्स हो सके।

2. विक्टर फेगुएर – किडनैपिंग और मर्डर के मामले में मौत की सजा पाने विक्टर ने आखिरी खाने में जैतून की पेशकश की थी। उसे उम्मीद थी इसके जरिए उसके शरीर के अंदर जैतून का पेड़ उग आएगा। अमेरिका के लोवा स्टेट में मौत की सजा का ये आखिरी मामला था।

3. जॉन वेने गेसी – अमेरिका के सीरियल किलर जॉन वेने ने अपने आखिरी मील में केएफसी के फ्रायड चिकन, फ्रेंच फ्राइज, 12 फ्रायड झींगा और स्ट्रॉबेरीज की डिमांड की थी। जॉन ने तीन केएफसी रेस्टोरेंट में मैनेजर के तौर पर काम किया था।

4. रॉनी ली गार्डनर – मर्डर के दो मामलों में मौत की सजा पाने वाले रॉनी ने अपनी जिंदगी के आखिरी दिनों में लॉर्ड ऑफ द रिंग्स फिल्म सीरीज देखेने की ख्वाहिश जाहिर की थी। इसके साथ ही आखिरी  खाने में लॉबस्टर, एप्पल पाई, वनीला आइसक्रीम और सेवन-अप कोल्डिंक मांगी थी। इस मांग को पूरा किया गया था।

5. विलियम बोनिन – अमेरिकन सीरियल किलर लीथल इंजेक्शन की जगह डायबिटीज से मरने की ख्वाहिश जताई थी। वो शुगर का मरीज था और सजा से पहले उसने 18 कोल्डड्रिंक्स और तीन चॉकलेट आइसक्रीम खाई थी। लेकिन ये ट्रिक काम नहीं आई और उसकी मौत लीथल इंजेक्शन से ही हुई।

6 . फिलिप रे वर्कमैन – मर्डर के आरोप में मौत की सजा पाने वाले फिलिप ने बेघर लोगों को वेज पिज्जा बांटने की डिमांड की थी। हालांकि, उसकी इस रिक्वेस्ट को जेल अथॉरिटी ने ठुकरा दिया था। उसे सजा मिलने के बाद देशभर में लोगों ने कैंपेन चलाया था और उसके सम्मान में बेघरों को वेजिटेरियन पिज्जा देने की डिमांड की थी।

Related Posts