July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म सफर

यहां बन्दुक रखने पर नहीं महिला के कोई भी अंग दिखने पर अजीबोगरीब सजा

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

दुनियाभर में ऐसे कई देश हैं जहां महिलाओं पर बहुत अत्याचार किया जाता है। शायद आप यह सोच रहे होंगे कि इन देशों में भारत का नाम भी शामिल है पर ऐसा नहीं है। आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे देशो के बारे में बताएंगे जहां महिलाएं अगर अपनी मर्जी से कुछ छोटे कपड़े पहन लें तो उन्हे 3 साल तक की सजा दी जाती है, तो कहीं सरेआम कोड़ो से पीटा जाता है। आइए जानते हैं इन देशों के बारे में-

1. मेक्सिको : इस देश में बंदूक रखना कोई अपराध नहीं है। पर अगर किसी महिला के स्तन दिख जाते हैं तो उसे कढ़ी सजा का सामना करना पड़ता है।

2. रशिया : इस देश में अगर कोई महिला बिना कपड़ों को फोटो खिचवाती है तो उस पर 50 डॉलर का फाइन लगाया जाता है।

3. पाकिस्तान : पाकिस्तान में खुलेआम बंदूके लेकर घूमने पर कोई रोक नहीं लगाया गया है। लेकिन अगर किसी महिला का कोई भी अंग दिखाई दे जाता है तो उसे वहां भयंकर पीड़ा से गुजरना पड़ता है।

4. ब्राजील : ब्राजील में इन सभी देशों से ज्यादा कढ़े कानून लागू किए गए हैं। अगर यहां कोई भी महिला अपने ब्रेस्ट शो करती है तो उसे तीन साल की जेल तक जेल में सजा भुगतनी पड़ती है।

5. सीरिया : सीरिया जैसे देश में महिलाओं पर जैसे कानून लागू है वह इतने सख्त हैं कि यदि कोई महिला महज सर पर हिजाब न पहने तो उसे जेल में डाल दिया जाता है।

6. इराक : इराक जैसा देश जहां एक तरफ आतंक के साये में घिरा हुआ है वहीं दूसरी तरफ यहां महिलाओं पर लागू किया गया कानून ऐसा है जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। यहां अगर कोई महिला अपनी ब्रेस्ट शो करती है तो उसे पहले सरेआम पीटा जाता है और फिर सलाखों के पीछे धकेल दिया जाता है।

7. दुबई : दुबई ने बीते सालों में भले ही बहुत तरक्की की हो। लेकिन यहां अब भी महिलाओं पर अत्याचार बहुत अधिक किया जाता है। यहां महिलाओं पर यूं तो कई ऐसे कानून लागू हैं जिससे यहां की महिलाएं परेशान हैं। लेकिन इनमें से एक कानून ये है जिसमें अगर गलती से भी महिलाओं की ब्रेस्ट दिख जाए तो उन्हे तुरंत छह महीने के लिए जेल में डाल दिया जात है।

8. सिंगापूर : आप शायद इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहे होंगे कि सिंगापुर जैसे देश में भी महिलाओं पर ऐसे सख्त कानून लागू हैं। पर ये सच है यहां भी बंदूक रखने पर कोई सजा नहीं है लेकिन अगर कोई महिला अपनी ब्रेस्ट शो कर देत है तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाता है।

9. टर्की – टर्की में महिलाओं को लेकर इतने सख्त कानून बनाए गए हैं जिसे देखकर ऐसा लगता है कि आने वाले समय में यहां महिला खुलेआम सांस भी नहीं ले पाएंगे।

Related Posts