September 21, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पाक ने ‘गजनवी’ से दी गीदड़ भवकी तो भारत ने 10 पाकी कमाडो मार दिखाया आईना 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

म्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने के बाद पूरी विश्व से मुंह की खाने के बाद अब भारत से युद्ध की फ़िराक में पाकिस्तान ने एक नया कारनामा कर दिखाया। इस  क्रम में पाकिस्तान ने ने आज अपनी गजनवी बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण कि। इसके लिए बाकायदा पाकिस्‍तान की ओर से बुधवार को एक नोटम भी जारी किया गया था। गजनवी सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल है। गजनवी बैलिस्टिक मिसाइल की मारक क्षमता 300 किलोमीटर है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था, मिसाइल को बलूचिस्तान में सोनमियानी उड़ान परीक्षण रेंज में कमांड पोस्ट (59) और साइट 888 से लॉन्च किया जाएगा

इस मिशाईल के बारे में विशेषज्ञों का कहना कि इसे अगर पाक सीमा से भी भारत पर देगा जाये तो भी भारत का कोई नुकसान नहीं कर सकता। जबकि भारत ने आज बुधवार 28 अगस्त को जम्मू कश्मीर में बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के 10 कमांडो को मार गिराया है।

साथ ही पाकिस्तान ने एक बार फिर अपने एयरस्पेस को बंद करने का फैसला लिया है. पाकिस्तान की इमरान सरकार ने कराची एयरस्पेस को अगले तीन दिन के लिए बंद कर दिया है। लगातार अपने गंदे इरादों के साथ वो भारत की तरफ नजरें टेड़ी कर रहा है। लेकिन भारतीय सेना उसकी हर हरकत पर नजर बनाए हुए हैं। यही वजह है कि बुधवार को पाकिस्तान के 10 कमांडो को भारतीय सेना ने ढेर कर दिया. गुरेज में जहां दो आतंकियों मार गिराया वहीं राजौरी में भी सेना ने गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

इस बीच जो सबसे बड़ी खबर आ रही है वो ये कि पाकिस्तान ने मिसाइल टेस्टिंग को लेकर अपने एयरमैन और नेवी को वॉर्निंग जारी किया है। दूसरी तरफ पाकिस्तान के रेल मंत्री ने भारत-पाकिस्तान के बीच संभावित युद्ध की तारीख का भी ऐलान कर दिया है। हालांकि, एयरपोर्ट प्रशासन ने कराची एयरस्पेस को बंद करने के पीछे फ्लाइट ऑपरेशंस में तकनीकी दिक्कतों को जिम्मेदार बताया है।

Related Posts