May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

भविष्यवाणी: शुरू हो गयी है दुनिया की बर्बादी, 2024 में खत्म हो जाएगा संसार

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

ई भविष्यवाणी ऐसी हो चुकी हैं, जो ये बता रही थी कि धरती नष्ट होने वाली वाली है। हालाँकि ऐसा कुछ हुआ नहीं है अब तक। और आगे भी हम यही उम्मीद करते है कि ऐसा कुछ ना हो। दोसाल पहले भी एक भविष्यवाणी सामने आई थीं, जिसको जानकार आप और भी ज्यादा परेशान हो उठेंगे, यह भविष्यवाणी कुछ ईसाई समूहों ने सामूहिक रूप से की है। जिसमें कहा गया था कि 2017 में धरती नष्ट हो जायेगी।

दरअसल, इन समूहों की मानें तो 2017 से दुनिया के अंत की शुरुआत शुरू हो जाएगी। भविष्यवाणी करने वाले इस ईसाई समूह के अनुसार 2017 में अमेरिका में होने वाले पूर्ण चंद्रग्रहण के बाद दुनिया तबाही की और बढ़ जाएगी। क्यों आएगी तबाही ? इनकी माने तो “इजराइल की स्थापना को 70 साल हो चुके हैं। 70 साल पहले एक Biblical Generation की शुरुआत हुई थी जो कि अगले वर्ष खत्म होने वाली है। एक नई शुरुआत के लिए यह अंत होना स्वाभाविक है।”

उनके अनुसार 2017 में अमेरिका में होने वाला चंद्रग्रहण इस दुनिया के अंत की शुरुआत तय कर देगा। और 2024 में इसका पूर्ण रूप से अंत हो जायेगा। दूसरी और चर्च का कहना है कि यदि इस प्रकार की कोई चीज होनी होती तो इसके लक्षण पहले से ही दिखाई देने शुरू हो जाते पर ऐसा कुछ भी नहीं है इसलिए चर्च इस प्रकार की बातों का समर्थन नहीं करता है। खैर जो भी हो उसके लिए तो हम तैयार ही हैं। और ये भी देख लेंगे कि इस बात में कितनी सच्चाई है। हमारा तो यही मनना है कि जिओ तो आज के लिए।

Related Posts