September 21, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

पाकिस्तान को फिर दिखाया आईना :  इन 10 दिग्वेज़ों ने पाकिस्‍तान जाने से किया इनकार

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
श्‍मीर मुद्दे पर अंतरराष्‍ट्रीय जगत में किरकिरी और पैसों की तंगी से जूझ रहे बदहाल पाकिस्‍तान को अब बड़ा झटका क्रिकेट के मैदान में लगा। दरअसल श्रीलंका 10 क्रिकेट खिलाडियों ने पाकिस्‍तान की सरजमीं पर होने वाले टूर्नामेंट में शिरकत करने से साफ इनकार कर दिया। इस घटनाक्रम ने एक बार फिर से पाकिस्‍तान को ये अहसास कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी कि उसको अपने यहां सक्रिय आतंकी समूहों पर लगाम लगाने के लिए शिद्दत के साथ सोचना होगा।

दरअसल 27 सितंबर से 19 अक्‍टूबर के बीच श्रीलंका को पाकिस्‍तान में तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। लेकिन श्रीलंका के 10 प्‍लेयर्स ने पाकिस्‍तान में जाने से ही इनकार कर दिया। लसिथ मलिंगा, निरोशन डिकवेला, कुशल जनिथ परेरा, धनंजय डी सिल्‍वा, थिसारा परेरा, अकीला धनंजय, एंजेलो मैथ्‍यूज, सुरंग लकमल, दिनेश चांदीमल और डिमूथ करुनारत्‍ने ने इस आगामी सीरीज के लिए अपनी असमर्थता जताई।

खिलाडियों के इस निर्णय के पीछे  तीन मार्च, 2009 को लाहौर की वह घटना हैं जब गद्दाफी स्‍टेडियम में पाकिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट मैच खेलने के लिए श्रीलंका की टीम होटल से जब बाहर निकली तो तालिबान और लश्‍कर-ए-झांगवी (LeJ) के आतंकियों ने उनकी बस पर हमला कर दिया। उस कायराना हमले में आठ लोग मारे गए और सात श्रीलंकाई प्‍लेयर्स और स्‍टाफ घायल हुए।

Related Posts