September 21, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular व्यापार

कोर्ट ने कहा- बिजनस ट्रिप पर चाहे सेक्स से ही हो मौत, कंपनी की जिम्मेदारी

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

किसी बिजनस ट्रिप के दौरान अगर कोई अपने निजी पल बिताता है और किसी वजह से उसकी मौत हो जाती है तो क्या इसकी जिम्मेदारी कंपनी की होगी? फ्रांस में एक ऐसा ही मामला सामने आया और कोर्ट ने मौत का जिम्मेदार कंपनी को ठहराते हुए परिवार को मुआवजा देने का आदेश दिया। दरअसल एक अजनबी महिला से सेक्स के दौरान एम जेवियर नाम के शख्स की हार्ट आटैक से मौत हो गई। जेवियर रेल इंजिनियरिंग कंपनी में काम करते थे और 2013 में एक बिजनस ट्रिप पर लॉइरट गए थे। एक रात अपने होटल लौटने से पहले वह महिला के घर गए और सेक्स के दौरान ही दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई।

एक हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने कहा की जेवियर की मौत की जिम्मेदारी रेल इंजिनियरिंग कंपनी की है जिसमें वह काम करते थे लेकिन उस कंपनी ने कहा कि वह बिजनस के अतिरिक्त अपने निजी पल बिता रहे थे और इस दौरान कंपनी द्वारा बुक कराए गए होटल में भी नहीं ठहरे थे. मामला कोर्ट में गया और मई में अपना फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने भी इंश्योरेंस कंपनी के फैसले को बरकरार रखा।

यह मामला लोगों की निगाह में तब आया जब एक वकील सराह बैलुए ने लिंक्डइन में इसे पब्लिश किया। फ्रांस की अदालत ने भी माना कि किसी व्यक्ति की मौत अगर बिजनस ट्रिप के दौरान हो जाती है तो इसकी जिम्मेदारी संबंधित कंपनी की ही होगी।

Related Posts