May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

भारत के इस निर्णय से पाकिस्तान रोयेगा प्याज की आंसू 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

पाकिस्तान को प्याज के आंसू रुलाने की तैयारी में भारत सरकार। सरकार ने देश के घरेलू बाजार में आपूर्ति के लिए पाकिस्तान से प्याज नहीं खरीदने का फैसला किया है। गौरतलब है कि घरेलू बाजार में प्याज की बढ़ती कीमतों पर काबू पाने के तहत सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय बाजार से 2000 टन प्याज खरीदने की निविदा जारी की है।

यह निविदा पांच सितंबर को जारी की गई और इसे 24 सितंबर तक भरा जा सकता है। इसके अलावा सरकार ने प्याज का न्यूनतम निर्यात मूल्य भी 850 डालर प्रति टन कर दिया है। आयात के लिए अधिकृत सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एमएमटीसी लिमिटेड ने 2000 टन प्याज का आयात करने के लिए निविदा जारी की है और कहा है कि यह प्याज उच्चगुणवत्ता वाली तथा पाकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान या अन्य किसी देश में पैदा हुई होनी चाहिए।

लेकिन कल देर रात निविदा को संशोधित करते हुए एमएमटीसी लिमिटेड ने कहा कि आयात की जानी वाली प्याज पाकिस्तान में पैदा हुई नहीं होनी चाहिए। संबंधित कंपनियों को प्याज की आपूर्ति नवंबर के अंतिम सप्ताह में करनी होगी। सामान्य तौर पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कारोबार करने वाली विदेशी कंपनियां पाकिस्तान की प्याज खरीदकर भारतीय बाजार में भेज देती है।

Related Posts