September 21, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

भारत से मुँह की खाने के बाद अब अफगानिस्तान पर जोर आजमाने चला  है पाकिस्तान    

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

पाकिस्तान की हालत अब ना घर का है ना घाट का। जम्‍मू-कश्‍मीर में आर्टिकल 370 में बदलाव के बाद दुनिया भर में भारत की शिकायत करके भी उसे कुछ हाशिल नहीं हुआ। चीन, अमेरिका समेत विश्‍व बिरादरी में इस मुद्दे को उठाने के बावजूद पाकिस्‍तान को कोई समर्थन नहीं मिला। संयुक्‍त राष्‍ट्र के वरिष्‍ठ अधिकारियों ने तो कश्‍मीर मुद्दे पर जवाब देना भी जरूरी नहीं समझा। अब पाकिस्तान इस तरह बोखला गया है कि पागलों जैसी हरकत करने लगा है। हद तो तब हो गई जब पाकिस्तान के पड़ोसी देश अफगानिस्तान में तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने एक बयान जारी करके कहा, ‘कुछ दलों द्वारा कश्मीर के मुद्दे को अफगानिस्तान के साथ जोड़ने से कुछ हासिल नहीं होगा। 

क्योंकि यह मुद्दा अफगानिस्तान से संबंधित नहीं है और न ही अफगानिस्तान को अन्य देशों के बीच प्रतिस्पर्धा के रंगमंच में बदलना चाहिए।’ इसके बाद पाकिस्तान (Pakistan)की हालत खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे जैसे हो गई है। अब पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से कहा है कि वह क्षेत्र में तनाव के बीच भारत के हाथ में खेलने से बचे। पाकिस्तानी अखबार ‘द नेशन’ ने अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी है।

अखबार ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने अफगानिस्तान को पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे शांति प्रयासों और पाकिस्तान में पनाह लिए लाखों अफगानिस्तानियों के बारे में याद दिलाया है। एक अधिकारी ने कहा, “हमने अफगानिस्तान से कहा है कि वह पाकिस्तान की कड़ी प्रतिक्रिया से बचने के लिए सीमा पर शांति रखे।

Related Posts