July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

फटेहाल पाकिस्तान की मार 46 उड़ानों में एक भी नहीं पैसंजर 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

न दिनों पाकिस्‍तान की माली हालत दिन-ब-दिन खराब होती जा रही है। पिछले दिनों प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यालय का बिजली बिल बकाया होने और दूध 140 रुपए लीटर बिकने जैसी खबरें सामने आईं। अब सुनने में आ रहा है कि एयरलाइन्‍स की हालत खस्‍ता हैं।

घोर आर्थिक संकट से जूझ रहा पाकिस्तान आए दिन आर्थिक सहायता के लिए कभी अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) तो कभी दूसरे देशों का दरवाजा खटखटा रहा है। इस बीच देश की चरमराती अर्थव्यवस्था को यहां की सरकारी विमानन कंपनी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) ने ही एक और झटका दे दिया है।

एक सरकारी ऑडिट रिपोर्ट का हवाला देते हुए जियो टीवी ने दावा किया है कि 2016-17 के बीच पीआइए ने बिना किसी यात्री के ही 46 उड़ानें रवाना कर दी थी। इसके चलते कंपनी को 11 लाख डॉलर (करीब 7.83 करोड़ रुपये) का नुकसान हुआ है।

इतना ही नहीं ऑडिट रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद से खाली उड़ानें रवाना करने के अलावा हज यात्रियों को ले जाने वाले विमानों ने भी बिना किसी यात्री के 36 उड़ानें भरी थीं. इस मामले में प्रशासन को जानकारी दी जा चुकी थी. बावजूद इसके कोई जांच नहीं की गई।

बता दें कि अपनी अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए हाल ही में पाकिस्तान ने सऊदी अरब, चीन, संयुक्त अरब अमीरात समेत कई देशों से वित्तीय मदद ली है।

Related Posts