May 16, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

इसकी चोरी क्यों ? सिर्फ पूरा गांव नहीं पुलिस भी चकरा गई!

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

मने आज तक सोने, चांदी, रूपयों पैसों, गाड़ी व अन्य कीमती सामना की चोरी के बारे में सुना था। लेकिन आज हम आपको जिस चोरी के बारे में बताने जा रहें है उसके बारे में जानकर आप भी हैरान हो जाओगे। इस चोरी की वारदात की घटना को सुनकर पुलिस भी चकरा गई है। यह मामला राजस्थान का है। इसमें राजस्थान के एक गांव के लोग समझ नहीं पा रहें हैं कि उनके इस विशेष प्रकार के जानवरों को ही क्यों चोरी किया जा रह है।

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि राजस्थान के हनुमानगढ़ के बिरकाली गांव के ग्रामीण बेहद ही परेशान है। गांव वाले परेशान है कि उनके गांव से अजीबों गरीब चोरी हो रहीं है। इस गांव में पिछले कुछ महिनों से रात होते ही ग्रामीणों के घरों के नर भैंसे को चोरी कर लिया जा रहा है।

ग्रामीण लोग समझ नहीं पा रहें हैं कि उनके गांव से नर भैंसे को ही क्यों चुराया जा रहा है जबकि चोर दूध देने वाली भैंसों को भी ले जा सकता है। ग्रामीणों ने इस बात की सूचना कई बार पुलिस को दी लेकिन पुलिस की ओर से इस प्रकार की चोरी को रोकने के लिए कोई पुख्ता कदम नहीं उठाए गए।

इसके बाद ग्रामीणों ने थाना प्रभारी को पत्र लिखकर इस बात की सूचना दी। जिसके बाद से ही पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। यहां से अनेक नर भैंसे चोरी किए जा चुके हैं। वहीं अब पुलिस इस मामले में तफ्तीश कर रहीं है और ग्रामीणों से पूरी जानकारी लेने के बाद जानवरों के पद चिन्हों के आधार पर जांच को आगे बढ़ा रही है।

Related Posts