September 21, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

इस बार कोलकाता में IPL 2020 की नीलामी में इतने करोड़ का पिटारा खोल बैठेंगे यह टीम

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

2020 की इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल की घंटी बज गयी समझिये । अगले साल होने वाले आईपीएलके लिए खिलाड़ियों की नीलामी साल के अंत में 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी। अब तक लीग का नीलामी कार्यक्रम बेंगलुरू में हुआ करता था, लेकिन इस बार यह जगह बदल दी गई है।

बताया जा रहा है कि इसबार की नीलामी जल्द ही खत्म हो जाएगी क्योंकि फ्रेंजाइजी टीमों ने इस बार खिलाड़ियों की ज्यादा खरीद फरोख्त का मन नहीं बनाया है। फ्रेंजाइजी की 2021 में नई टीमें बनाने की योजना है। इससे पहले बड़ी नीलामी साल 2018 में हुई थी। उस समय फ्रेंजाइजी को नई टीम बनाने से पहले पांच खिलाड़ी रीटेन करने की इजाजत मिली थी।

हर फ्रेंचाइजी को बता दिया गया है कि उन्हें अतिरिक्त पर्स में तीन करोड़ दिए गए हैं जिससे कि वे पिछली नीलामी के कारण हुए पर्स में असंतुलन को ठीक कर सकें। इस समय दिल्ली कैपिटल्स के पास सबसे ज्यादा 8.2 करोड़ का बैलेंस हैं। उसके बाद राजस्थान रॉयल्स का नंबर आता है जिसके नाम 7.15 करोड़ हैं। तीसरे स्थान पर कोलकाता 6.05 करोड़ के साथ है। सनराइजर्स हैदराबाद के खाते में 5.3 करोड़ रुपये, किंग्स इलेवन पंजाब के पास 3.7 करोड़, चेन्नई सुपर किंग्स के खाते में 3.2 करोड़, मुंबई के पास 3.05 करोड़,  और रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के पास 1.8 करोड़ रुपये हैं।

Related Posts