July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

आखिर ठंडे पड़े पाक के तेवर, इमरान ने एलओसी क्रास नहीं करने की दी चेतावनी

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

खिर भारत के सामने पाकिस्तान को झुकना ही पड़ा। जो पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान लगातार विभिन्न मंचों पर भारत के खिलाफ अनर्गल आरोप लगाता रहा है उसीने आखिर में एलओसी नहीं जाने को कहा है और इसके लिए चेतावनी भी जारी की है।

द डॉन की खबर के अनुसार, जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के आह्वान पर शुक्रवार को पीओके के विभिन्न हिस्सों से हजारों की संख्या में लोगों ने मुजफ्फराबाद तक मोटर साइकिल एवं अन्य गाडिय़ों की रैलियां निकाली। इस घटनाक्रम के एक दिन बाद खान ने पीओके के बाशिंदों को यह चेतावनी दी है. खान ने ट्वीट कर कहा कि मैं कश्मीरियों का गुस्सा समझ सकता हूं। जो जम्मू-कश्मीर में कश्मीरियों को देख कर व्यथित हैं। जो कोई भी कश्मीरी संघर्ष के लिए मानवीय सहायता या समर्थन मुहैया करने के वास्ते एलओसी पार करेगा। वह भारतीय विमर्श को फायदा पहुंचायेगा।

बता दे, पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने का भी प्रयास कर रहा है. हालांकि, भारत ने बार-बार कहा है कि यह (अनुच्छेद 370) उसका आंतरिक विषय है। पिछले महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने पहले संबोधन में खान ने कश्मीर मुद्दा उठाया था और कश्मीर से पाबंदियां हटाने तथा राजनीतिक कैदियों को रिहा करने की मांग की थी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में भड़काऊ भाषण दिये जाने और पाकिस्तानियों को जिहाद के लिए नियंत्रण रेखा (एलओसी) की ओर कूच किये जाने को लेकर उकसाये जाने के मामले पर भारत ने शुक्रवार को कड़ा ऐतराज जाहिर किया।

Related Posts