September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

असली MR. INDIA को जान भूल जायेंगे मूवी 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
Mr. india मूवी तो आप सभी को याद होगी है न। लेकिन असली Mr. india को तो आप नहीं जानते होंगे है ना। हम बताते है आपको असली Mr. india की कहानी।

जब उनसे पूछा गया की आपका नाम क्या है ? जवाब में वे हंस दिए। आप क्या काम करते है ? जवाब में हंस दिए। लोगो की मदद करते हो पर सामने नहीं आते ? जवाब में कहा की मदद ऐसी होनी काहहिए की बया हाथ करे तो दाँए को पता भी न चले। फिर से नाम पूछ गया तो जवाब आया की जो सही लगत है वही कह दो। उनसे पूछा सेवक कैसा रहेगा। जवाब में हंस दिए।

यह वही शख्स है जो फेसबुक पर लोगो की मदद कर रहा है। लेकिन आजतक किसी ने इसे देखा नहीं है। और न ही कोई इसका नाम जानता है। दरसल यह व्यक्ति मूलरूप से हिमाचल और वर्तमान में दिल्ली का रहने वाला है। सेवक इस व्यक्ति का असली नाम भी नहीं है। यह फेसबुक पर बीमार लोगो की मदद करता है और अपनी पोस्ट पर सभी की सहायता के लिए तत्पर रहता है। सेवक को इस बात का कोई फर्क नहीं पड़ता है की बीमार व्यक्ति कहाँ से है किस जाती का है। वह हमेशा सबकी मदद के लिए तत्पर रहता है। वे अपना नाम किसी को नही बताते।

उनके काम को देखते हुए सेवक नाम आरटीआई कार्यकर्त्ता गुरविंदर सिंह चड्ढा ने उन्हें दिया है। गुरविंदर सर ने फेसबुक पर बागेश्वर के एक बच्चे के इलाज की मदद के लिए पोस्ट की थी अब वह बच्चा तो नहीं रहा लेकिन सेवक ने उस बच्चे की दोनों बहनो की पढ़ाई की जिम्मेदारी उठाने का प्रस्ताव रख दिया।

Related Posts