July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

लैब नहीं बेजुबान पशुओं के लिए नर्क, तड़पा-तड़पा कर देते हैं मौत 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

र्मनी की एक लैब में बेजुबान पशुओं के साथ जो किया जाता है उसे जान खून खोल उठेगा। जर्मनी के एक एनिमल राइट एक्टिविस्ट ने एक लैब की विडिओ जारी किया है। इस वीडियो को हैमबर्ग की लैबोरैटरी ऑफ फार्मोलॉजी एन्ड टॉक्सिकोलॉजी के अंदर चुपके से शूट किया गया है। इस वीडियो में सबसे पहले बंदर एक लैब के अंदर बंधे हुए दिख रहे हैं। जिनको टेस्ट के नाम पर बहुत ही गंदे तरीके से तड़पाया जा रहा है। इनमें से कुछ बंदर दर्द की वजह से मर भी जाते हैं। वीडियो में बंदरों के अलावा कुत्ते और बिल्ली भी दिख रहे हैं जिन पर क्रूरता के साथ कई तरह के टेस्ट किए जा रहे हैं।

जानवरों के लिए दुनिया की सबसे खौफनाक लैब में जहर का परीक्षण होता है। इस लैब में यह पता किया जाता है कि किस जहर की कितनी मात्रा किसी जानवर को मारने के लिए पर्याप्त है। परीक्षण के दौरान जानवरों को उल्टी, इंटरलन ब्लीडिंग, बुखार, चर्मरोग और कई जानवरों की मौत तक हो जाती है।

इस लैब को बंद करने के लिए एक्टिविस्ट कैरोलिन इडिंग ने एक ऑनलाइन याचिका भी दायर कर दी है। उनका कहना है कि इस लैब में जानवरों के साथ भयावह कृत्य किए जाते हैं। सामने आए वीडियो और तस्वीरें इसकी गवाह हैं।

Related Posts