July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular व्यापार

टायलेट का पानी टेस्ट करने ही इस रेस्टारेंट में आते हैं कस्टमर 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

क्या आप कभी किसी ऐसे रेस्तरां में जाना पसंद करेंगे जहां कस्टमर्स को टॉयलेट वॉटर सर्व किया जाता हो? आपका जवाब होगा ‘नही’। लेकिन इस रेस्टॉरेंट में कस्टमर्स टॉयलेट वॉटर   बड़े चाव पीते हैं।  वाकई यह एक अजीबोगरीब बात है। बेल्जियम के कुर्ने शहर में गस्ट यूक्स नाम का एक ऐसा रेस्तरां है, जहां कस्टमर्स को टॉयलेट वॉटर दिया जाता है।

दरअसल, पूरी दुनिया पानी का संकट बढ़ता जा रहा है। हर जगह पीने के पानी की कमी हो रही है। इसे देखते हुए ही बहुत जगहों पर लोगों ने उस पानी को रिसाइकिल कर यूज करना शुरू कर दिया है, जो बाथरूम और टॉयलेट में यूज किया जाता है। ऐसा पानी को स्वच्छ और पीने लायक बनाने की नई तकनीक के जरिए किया जाता है। इस तकनीक से इस्तेमाल किए जा चुके गंदे पानी को स्पेशल वॉटर प्यूरिफायर से साफ कर दिया जाता है और यह पूरी तरह पीने लायक हो जाता है। खास बात यह है कि पानी को साफ करने के बाद उसमें जरूरी मिनरल्स भी मिलाए जाते हैं।

यह पानी सिर्फ पीने ही नहीं, बल्कि बियर और कॉफी बनाने में भी यूज किया जाता है। रेस्तरां के स्टाफ का कहना है कि अपने इस खास तरह के टॉयलेट वॉटर के लिए यह जगह मशहूर हो गई है और काफी कस्टमर सिर्फ इस पानी का टेस्ट लेने के लिए आते हैं।

Related Posts