July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

क्रिकेट संकट से उबरा बांग्लादेश, भारत दौरे पर आयेंगे खिलाड़ी   

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

क्रिकेट संकट से उबरा बांग्लादेश। यह संकट उनके सभी खिलाडियों के हड़ताल पर जाने से पैदा हुई थी। हालाँकि अब खिलाडियों ने हड़ताल ख़त्म कर दिया है, और अब बांग्लादेश की टीम तय कार्यक्रम के आधार पर ही भारत आएगी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सीईओ निजामुद्दीन चौधरी ने सभी खिलाड़ियों के हड़ताल खत्म करने की पुष्टि कर दी है। सीईओ निजामुद्दीन चौधरी ने ये भी बताया कि खिलाड़ियों की सभी मांगों को मान लिया गया है और भविष्य में वो पूरी की जाएंगी।

बता दें बांग्लादेश के 60 खिलाड़ी सोमवार को अचानक हड़ताल पर चले गए थे जिनमें शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल, मुश्फिकुर रहीम भी शामिल थे। ये सभी खिलाड़ी अपनी 11 मांगों को लेकर हड़ताल पर गए थे। हड़ताल के बाद भारत और बांग्लादेश सीरीज पर सवालिया निशान खड़े हो गए थे जिसका आगाज अगले महीने से होना है। बुधवार रात बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड और सीनियर खिलाड़ियों की बैठक हुई जिसमें सभी मुद्दे सुलझा लिए गए।

बांग्लादेश क्रिकेट खिलाड़ियों ने बोर्ड के सामने जो 11 मांग रखी थी उनमें सबसे अहम बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग के फ्रेंचाइजी मॉडल को रद्द करने के फैसले को वापस लेना था। इसके अलावा खिलाड़ियों ने बांग्‍लादेशी बोर्ड के पिछले दिनों फैसला लिया था कि बीपीएल में हर टीम में कम से कम एक लेग स्पिनर होना जरूरी है। जिसके खिलाफ शाकिब अल हसन ने आवाज उठाई थी। हालांकि बोर्ड ने अब इन सभी मांगों को मानने की बात कही है और अब टीम इंडिया और बांग्लादेश की टी20 और टेस्ट सीरीज तय समय पर ही शुरू होगी।

बता दें बांग्लादेश की टीम अगले महीने भारत के दौरे पर आ रही है. यहां वो 3 टी20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. टी20 सीरीज का आगाज 3 नवंबर से होगा. दूसरा मैच राजकोट में 7 नवंबर और तीसरा मैच नागपुर में 10 नवंबर को खेला जाएगा.

Related Posts